राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश के 2 घरों में रिजल्ट की खुशी बदली मातम में…

MP Students Suicide due to Board Result: मध्य प्रदेश में बोर्ड परिणाम आने के बाद 2 स्टूडेंट्स ने सुसाइड कर ली, क्योंकि दोनों एग्जाम में फेल हो गए. एक ने फंदा लगाकर और दूसरी ने जहर खाकर जान दी. लड़का 12वीं में और लड़की 10वीं में फेल हुई थी. घटनाएं निवाड़ी और इछावर गांव की है. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.

17 वर्षीय लड़का ग्वालियर में रहकर पढ़ाई करता था. उसका मृतशरीर किराये के कमरे में फंदे पर झूलता मिला. 14 वर्षीय लड़की ने अपने घर में ही जहर निकला लिया. परिजनों को वह बेहोशी की हालत में मिली और उसने हॉस्पिटल ले जाने से पहले तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया. लड़के का नाम मौसम यादव और लड़की का नाम पूजा राठौड़ है.

देररात करीब 2 बजे सल्फास की गोलियां निगलीं

मिली जानकारी के अनुसार, सीहोर जिले के इछावर गांव में वार्ड नंबर-12 में रहने वाली पूजा 10वीं में फेल हो गई. इसके चलते वह काफी निराश थी. परिजनों ने उसे समझाने का कोशिश किया, लेकिन वह तनाव में थी. उसे रात को खाना भी नहीं खाया और सोने चली गई. पूजा गोल्डन ब्राइट विद्यालय की स्टूडेंट थी. देररात उसे उल्टियां लगीं तो पता चला कि उसने सल्फास की गोलियां निगल ली हैं. इससे पहले कि उसके परिजन उसे हॉस्पिटल ले जाते, वह बेहोश हो गई.

अस्पताल ले जाने पर प्राथमिक जांच करके डॉक्टरों ने उसे सीहोर रेफर कर दिया, जहां आज सुबह उसे मृत घोषित कर दिया गया. वहीं मृतका के परिजनों ने इछावर हॉस्पिटल पर ढिलाई के इल्जाम लगाए. उन्होंने बोला कि यदि डॉक्टरों ने उसे दवाई दी होती तो पूजा की जान बच सकती थी. उसकी सांसें चल रही थीं, लेकिन चिकित्सक ने उसे उपचार देने की बजाय सीहोर रेफर कर दिया.

मौसम यादव की मृत-शरीर फंदे पर झूलती मिली

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के ही निवाड़ी जिले में 17 वर्ष का मौसम यादव 12वीं में फेल हो गया. दोपहर में परिणाम आने के बाद उसने फंदा लगा लिया. वह सेंदरी थाना क्षेत्र के भीतर आने वाले गांव कठऊपहाड़ी का रहने वाला है और ग्वालियर में रहकर पढ़ाई कर रहा था. वह किराये के मकान में रहता था, लेकिन जब उसने परिणाम आने के बाद परिजनों के टेलीफोन नहीं उठाए तो अनहोनी की संभावना जताते हुए वे तुरंत मौके पर पहुंचे. जैसे ही उन्होंने दरवाजा खोला तो मौसम फंदे पर झूलता मिला. उन्होंने तुरंत पुलिस को टेलीफोन किया. पुलिस ने मौके पर आकर मौसम के मृतशरीर को फंदे से उतारा और कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया.

Related Articles

Back to top button