राष्ट्रीय

भाजपा के संकल्प पत्र पर पीयूष गोयल का बयान, बोले…

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आज मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बात की और बीजेपी के घोषणापत्र पर भी चर्चा की. इस दौरान उन्होंने बोला कि बीजेपी की गवर्नमेंट यूनिफॉर्म सिविल कोड के प्रति प्रतिबद्ध है. हम ये करेंगे. उत्तराखंड में हमारी गवर्नमेंट ने इसपर काम किया है. उन्होंने लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत को लेकर बोला कि अबकी बार 400 पार संविधान को बदलने के लिए नहीं है. हमने आपातकाल और कश्मीर को धारा 370 से छुटकारा दिलाकर, विपरीत हमने संविधान को लेकर सकारात्मक काम किया है.

भाजपा के संकल्प पत्र पर क्या कहे पीयूष गोयल

भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर पीयूष गोयल ने बोला कि विपक्ष हमारे संकल्प पत्र पर टीका टिप्पणी कर रही है. उनका यही काम है. जिसका कोई नहीं उसका मोदी है. विकसित हिंदुस्तान 2047 को ध्यान में रखते हुए पीएम नरेंध्र मोदी काम कर रहे हैं. मोदी की गारंटी मतलब काम पूरा होने की गारंटी है. केंद्रीय मंत्री ने बोला कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में असंभव को संभव होते देखा. चाहे राम मंदिर का मुद्दा हो या फिर कश्मीर से धारा 370 हटाने का, तीन तलाक हो या नारी शक्ति के अनुसार स्त्रियों को अगुवाई देने की बात हो, 11 करोड़ शौचालय, 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन, 55 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य सेवा, 4 करोड़ गरीब लोगों को घर देने का काम, ये सब मोदी जी ने हर वर्ग और तबके के लिए किया है.

भाजपा के घोषणापत्र में इन बातों पर फोकस

पीयूष गोयल ने आगे बोला कि आज राष्ट्रपति के पद पर एक आदिवासी बहन हैं. हिंदुस्तान दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है. बीजेपी का संकल्प पत्र व्यापक है और हर समाज के लोगों को ध्यान में रखकर लाया गया है. लोगों का जीवन सुधरे, युवा, महिला, गरीब और किसान को केंद्र में रखकर संकल्प पत्र को तैयार किया गया है. राष्ट्र में पाईप के जरिए एलपीजी घरों तक पहुंचाने का लक्ष्य, लखपति दीदी योजना से स्त्रियों को आत्मनिर्भर किया जाएगा. वन नेशन, वन इलेक्शन पर काम किया जाएगा. हिंदुस्तान को ग्लोबल मैुफैक्चरिंग हब बनाया जाएगा. हिंदुस्तान दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा. खेलकूद और अंतरिक्ष के क्षेत्र में काफी कुछ बढ़ावा दिया जाएगा. झुग्गियों के जगहों पर ही उनके विकास का काम किया जाएगा. उन्होंने बोला कि विपक्ष के इल्जाम लगाने में कोई टैक्स नहीं लगता है. राष्ट्र में एक बार फिर मोदी गवर्नमेंट बनने जा रही है.

Related Articles

Back to top button