राष्ट्रीय

बिजली के खंभे में उतरे करंट की चपेट में आकर मासूम की हुई मौत

द्वारका जिला के छावला स्थित खैरा गांव में मंगलवार शाम बिजली के खंभे में उतरे करंट की चपेट में आकर मासूम की मृत्यु हो गई. मृतक की पहचान कैफ मोहम्मद (12) के रूप में हुई है. दरअसल, मंगलवार को दिल्ली में आई आंधी और बारिश के बाद बीएसईएस के खंभे में करंट उतर आया था.


बारिश के बाद मासूम अपने घर से गली में खेलने के लिए निकला. इस बीच जैसे ही उसने खंभे को छुआ, उसे जोरदार करंट लग गया. पड़ोसियों से सूचना मिलने के बाद परिजन फौरन मासूम को लेकर राव तुला राम मेमोरियल हॉस्पिटल भागे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. समाचार मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. मृतशरीर को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया गया. शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने लापवाही से मृत्यु का मुद्दा दर्ज कर छानबीन प्रारम्भ कर दी है.

जिला पुलिस उपायुक्त का बोलना है कि जांच के बाद हादसे के लिए जो भी गुनेहगार पाया जाएगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद मृतशरीर परिवार के हवाले कर दिया है. पुलिस के अनुसार कैफ मोहम्मद अपने परिवार के साथ खैरा गांव, छावला में रहता था. इसके परिवार में पिता जमाल खान, मां और दो बड़े भाई हैं. कैफ पास के सरकारी विद्यालय में छठी कक्षा का विद्यार्थी था. इसके पिता मकान बनाने की ठेकेदारी करते हैं. मंगलवार शाम आई आधी और बारिश के बाद कैफ घर से खेलने निकला था.

 

गली में घर से करीब 50 मीटर दूर बिजली का खंभा है. वहां पहुंचकर जैसे ही कैफ ने खंभे को छुआ अचानक उसे जोरदार करंट लगा और वह वहीं गिर गया. पड़ोसियों ने घर जाकर परिजनों को हादसे की जानकारी दी. इसके परिवार उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंचा. बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया. हादसे के बाद कैफ मोहम्मद के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. उनका बोलना है कि दुर्घटना बीएसईएस की ढिलाई की वजह से हुआ है. उनके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. बुधवार को परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद मासूम के मृतशरीर को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया. पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से पड़ताल कर रही है.

Related Articles

Back to top button