राष्ट्रीय

प्रतिभा सिंह : मै मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं, लेकिन…

नई दिल्ली. हिमाचल कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष प्रतिभा सिंह मंडी से चुनाव लड़ने को लेकर पशोपेश में हैं. उन्होंने इस सीट से दोबारा चुनाव लड़ने को लेकर गेंद पार्टी हाईकमान के पाले में डाल दी है.

प्रतिभा सिंह ने मीडिया के सामने एक बार फिर से बोला है कि वह मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं. लेकिन, पार्टी का केंद्रीय आलाकमान कहेगा तो वह चुनाव लड़ेंगी.

उन्होंने बोला कि मैंने बार-बार मीडिया के सामने बोला है कि चुनाव से पहले भी एक-डेढ़ वर्ष से हर क्षेत्र का दौरा कर रही थीं. कुछ बातें पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों ने भी कही. इसी वजह से मैं सोच रही थी कि इन परिस्थितियों में चुनाव में उतरूं या नहीं. इस बात को लेकर एक प्रश्न मेरे सामने खड़ा है. कल मैंने सारी स्थिति पार्टी के प्रभारी और सीएम के सामने रखी. मुख्यमंत्री ने यह आश्वासन दिया है कि हम मिलकर वहां का दौरा करेंगे.

उन्होंने कहा कि सीएम का मानना है कि गवर्नमेंट ने लोगों की समस्याएं काफी हद तक सुलझा दी है. बाढ़ के समय वह लोगों के बीच गए और यथासंभव सहायता की. इसी तरह ओपीए, स्त्रियों को पैसे देने, दूध के मूल्य बढ़ाने के काम गवर्नमेंट ने किए हैं. मुझे लगता है कि आने वाले चुनाव में हम इन चीजों को लेकर मैदान में जाएंगे और लोगों को संतुष्ट करेंगे.

प्रतिभा सिंह ने बोला कि हम लोग मिलजुल कर बैठक भी करेंगे जिसमें लोगों की समस्याएं भी सुनेंगे. जो मुश्किलें हमारे सामने आई हैं, उसका भी निवारण करेंगे. चुनाव में उतरने को लेकर उन्होंने बोला कि उन्होंने अपनी बात हाईकमान के सामने में रखी है. दिल्ली में फिर एक बैठक होनी है जिसमें पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात होगी.

मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी ने अदाकारा कंगना रनौत को चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस पार्टी के कई नेता जहां कथित रूप से कंगना के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी करते जा रहे हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी के क्षेत्रीय नेता उनके सामने इस सीट से चुनाव मैदान में उतरने को तैयार नहीं हो रहे हैं. वर्तमान में यहां से मौजूदा सांसद प्रतिभा सिंह स्वयं चुनाव लड़ने से इनकार कर रही हैं और अब उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने का निर्णय पार्टी हाईकमान के ऊपर छोड़ दिया है.

Related Articles

Back to top button