राष्ट्रीय

पीयूष गोयल के बेटे के कॉलेज दौरे पर मचा बवाल, विपक्ष का ये दावा

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बेटे ध्रुव गोयल के मुंबई में एक कॉलेज के दौरे को हंगामा मच गया. विपक्षी राष्ट्रवादी पार्टी(सपा) और शिवसेना ने शनिवार को इल्जाम लगाया कि विद्यार्थियों को गोयल का भाषण सुनने के लिए विवश किया गया. मुद्दा कांदिवली क्षेत्र के ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स का है. 

 

दरअसल,  शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने इल्जाम लगाया कि विद्यार्थियों को बीजेपी के मुंबई उत्तर लोकसभा उम्मीदवार ध्रुव गोयल के संबोधन में शामिल होने के लिए विवश करने के लिए उनकी आईडी बरामद कर ली गई. वहीं, एनसीपी (सपा) विधायक अवहाद ने एक्स पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें एक विद्यार्थी को विरोध उठाते हुए देखा जा सकता है.

इस टकराव के बाद, कॉलेज का बयान सामने आया, जिसमें बोला गया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों, विशेष रूप से पहली बार मतदाताओं को आनें वाले आम चुनाव में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना था. कॉलेज की ओर से जारी बयान में यह भी बोला गया कि मुद्दे की समीक्षा की जा रही है.

 

 

ध्रुव गोयल को इस बारे में नहीं थी कोई जानकारी 

 

कॉलेज ने ध्रुव गोयल का एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें वह विद्यार्थियों से माफी मांगते हुए सनाई दे रहे हैं. वीडियो में कह रहे हैं कि ऐसा (कार्यक्रम में शामिल होने के लिए परिचय पत्र लेना) दोबारा नहीं होगा. ध्रुव गोयल एक वीडियो क्लिप में कह रहे हैं उनको इस बारे में कोई जनकारी नहीं थी और वो इसके बारे में प्रशासन से बात करेंगे.

 

 

इस बीच, जितेंद्र आव्हाड ने बोला कि यदि इस मुद्दे में कॉलेज ऑफिसरों की ओर से विद्यार्थियों को परेशान किया जाता है तो वह हर तरह से उनकी सहायता करेंगे. उन्होंने बोला कि हम लोग पूरी तरह से विद्यार्थियों के साथ हैं और उन्हें इस तरह के कार्यकर्मों के लिए विवश नहीं किया जा सकता है. बोला जा रहा है कि ऐसा करना लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन होगा.

Related Articles

Back to top button