राष्ट्रीय

परीक्षा में खुलेआम कराई जा रही नकल, वायरल हुआ वीडियो तो…

Madhya Pradesh Morena : मध्य प्रदेश के मुरैना में परीक्षा के दौरान कराये जा रहे नकल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गई है. वीडियो में देखा जा सकता है कि खुलेआम विद्यार्थी नकल कर रहे हैं और तो और नकल कराने में शिक्षक भी शामिल हैं और सहायता कर रहे हैं.

नकल करते विद्यार्थियों का वीडियो वायरल

दरअसल चंबल क्षेत्र में नकल माफिया इस कदर हावी हो चुके हैं कि खुलेआम नकल करवा रहे हैं. B.Sc की परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों को खुलेआम नकल करने की छूट दी गई हैं. नकल करते विद्यार्थियों का वीडियो सामने आने के बाद अधिकारी मुद्दे को देखने की बात कह रहे हैं.

क्या कहे अधिकारी?

जिला शिक्षा अधिकारी का बोलना है कि मैं इस मुद्दे की जांच करवाता हूं कि किस तरह की परीक्षाएं चल रही हैं. दो से तीन दिन में इसकी जांच करवाई जाएगी. कहा जा रहा है कि जीवाजी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं चल रही हैं, जिसमें विद्यार्थी नकल मारते दिखे हैं.

वहीं मुरैना के अपर कलेक्टर सी वी प्रसाद ने बोला कि जहां तक मुझे जानकारी है, BA और B.Sc की परीक्षाएं चल रही हैं. अनुचित संसाधनों के प्रयोग की कम्पलेन मिली है, कुछ वीडियो भी संज्ञान में आए हैं. जिला प्रशासन इस पर नजर बनाये हैं और आवश्यकता पड़ी तो मैं स्वयं इंस्पेक्शन के लिए जाऊंगा.

वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस पार्टी नेता जसवीर सिंह गुर्जर ने नकल माफियाओं का भाजपा के साथ सांठगांठ का इल्जाम लगाया है. जसवीर गुर्जर ने बोला कि भाजपा के बड़े नेता इसमें शामिल हैं. मुरैना से लेकर भोपाल तक इसके तार जुड़े हुए हैं. बड़े-बड़े नाम शामिल होने के कारण कोई भी कार्रवाई नहीं होती है .

Related Articles

Back to top button