राष्ट्रीय

नेता बनने चली निशा बांगरे ने सरकार से की नौकरी की मांग, BJP बोली…

भोपाल: मध्य प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारी रह चुकीं निशा बांगरे का राजनीति से मोह भंग हो गया है. कांग्रेस पार्टी छोड़कर अब निशा सरकारी जॉब में वापस आना चाहती हैं. इसके लिए कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता ने गवर्नमेंट को आवेदन दिया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री से मिलने का भी वक़्त मांगा है. छतरपुर में डिप्टी कलेक्टर के पद से त्याग-पत्र देकर निशा बांगरे कांग्रेस पार्टी में सम्मिलित हुई थीं. बैतूल जिले की आमला सीट से वह अपने लिए विधानसभा का टिकट भी मांग रही थीं. किन्तु नामांकन की दिनांक निकलने के पश्चात् प्रशासनिक अधिकारी निशा बांगरे का त्याग-पत्र मंजूर हो पाया था. इसके चलते उनको कांग्रेस पार्टी का टिकट नहीं प्राप्त हो पाया.

राजनीतिक सूत्रों के अनुसार, विधानसभा चुनाव में टिकट न प्राप्त हो पाने पर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व ने निशा को लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारने का आश्वासन दिया था, किन्तु अब आम चुनाव में भी उन्हें निराशा हाथ लगी. हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने निशा को पार्टी का प्रदेश प्रवक्ता भी नियुक्त किया था, किन्तु अब इस पूर्व स्त्री अधिकारी का सियासी गलियारों से मोह भंग हो चुका है. अब दोबारा शासकीय सेवा में आने के लिए आवेदन दिया है.

वही दूसरी तरफ, कांग्रेस पार्टी नेत्री निशा बांगरे के प्रशासनिक जगत में वापस आने की गुहार पर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने X पर लिखा है, ”लालच बुरी बला है और वही बुरी बला निशा बागरे को ले डूबी. चुनाव के ठीक 2 महीने पहले कमलनाथ के झांसे में आकर SDM की जॉब से इस्तीफा दिया. बीजेपी नेता ने आगे लिखा, त्याग-पत्र मंजूर करने की कागजी कार्रवाई जब तक खत्म हुई तब तक नामांकन की दिनांक निकल गयी. कमलनाथ ने फिर झांसा दिया कि गवर्नमेंट बनने दो बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी. अब ना MLA बन सकीं और ना तहसीलदार रहीं. कांग्रेस पार्टी ने निशा के सपनों का कर दिया ‘मोए-मोए’.

Related Articles

Back to top button