राष्ट्रीय

देश अपनी आस्था को इस तरह बार-बार अपमान नहीं करेगा बर्दाश्त:बीजेपी

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘शक्ति के विरुद्ध लड़ाई’ वाले बयान को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा धावा कहा है. उन्होंने बोला कि राष्ट्र अपनी आस्था के इस तरह के बार-बार अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा.

भाजपा ने मंगलवार को बोला कि हिंदू आस्था के विरुद्ध कांग्रेस पार्टी नेता की टिप्पणी से पूरा राष्ट्र ‘नाराज’ है और इस लोकसभा चुनाव में यह एक बड़ा मामला होगा. सत्तारूढ़ दल ने यह भी पूछा कि क्या राहुल गांधी किसी अन्य धर्म के विरुद्ध भी इसी तरह अपमानजनक बयान दे सकते हैं? पार्टी ने बोला कि राष्ट्र के लोग आनें वाले चुनावों में राहुल के हिन्दू विरोधी बयानों पर उत्तर देंगे.

कांग्रेसअब महात्मा गांधी की प्रेरणा से चलने वाली पार्टी नहीं

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी अब महात्मा गांधी की प्रेरणा से चलने वाली पार्टी नहीं है. राहुल गांधी की प्रतिनिधित्व में यह कांग्रेस पार्टी अब माओवादी, विभाजनकारी और अलगाववादी विचार को लेकर चलती है. उसके विचार हिंदू विरोधी हैं.’’ उन्होंने राहुल गांधी की टिप्पणी की कड़ी आलोचना करते हुए बोला कि वह पूरी तरह से ‘इन तत्वों’ के असर में हैं.

हम इसे चुनाव में बड़ा मामला बनाएंगे

प्रसाद ने कहा, ‘‘यह राष्ट्र (गांधी के बयानों से) गुस्से में है. राष्ट्र अपनी आस्था के इस तरह के बार-बार अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इसकी (गांधी की टिप्पणी की) कड़ी आलोचना करते हैं. राष्ट्र इसका उत्तर देगा. हम इस चुनाव में इसे एक बड़ा मामला बनाएंगे.’’ राहुल गांधी ने सोमवार को साफ किया था कि वह किसी धार्मिक शक्ति की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि अधार्मिकता, करप्शन और असत्य की शक्ति की बात कर रहे थे.

मोदी गवर्नमेंट के विरुद्ध बेबुनियाद इल्जाम लगा रहे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर अपने शब्दों को तोड़-मरोड़कर पेश करने का इल्जाम लगाया था और बोला था कि वह उस शक्ति के बारे में बोल रहे थे जिसका मुखौटा मोदी पहने हुए हैं. इस पर प्रसाद ने बोला कि यह साफ नहीं है कि राहुल गांधी अपने स्पष्टीकरण में क्या बोलना चाहते थे. बीजेपी नेता ने इल्जाम लगाया, ‘‘हिंदू देवताओं, हिंदू प्रथाओं और हिंदू आदर्शों का अपमान और आलोचना करना इन दिनों कांग्रेस पार्टी के सियासी अभियान का सबसे बड़ा मामला बन गया है.’’ उन्होंने बोला कि राहुल गांधी मोदी गवर्नमेंट के विरुद्ध बेबुनियाद इल्जाम लगा रहे हैं क्योंकि उन्हें वोट नहीं मिल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button