राष्ट्रीय

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता की हुई गिरफ्तारी

हैदराबाद: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली शराब भ्रष्टाचार मुद्दे में जरूरी कार्रवाई की है, जिसमें तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता की गिरफ्तारी हुई है. वर्तमान में, के कविता न्यायिक हिरासत में हैं, हाल ही में न्यायालय ने उनकी हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है. CBI के हस्तक्षेप के बाद, उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं. उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इससे पहले के कविता को दिल्ली शराब घोटाले के सिलसिले में 15 अप्रैल को अरैस्ट किया था.

5 अप्रैल को, न्यायालय ने CBI को के कविता से पूछताछ करने की अनुमति दे दी थी, इस निर्णय को उन्होंने तब से चुनौती दी है. मुद्दे की सुनवाई 26 अप्रैल को दिल्ली के राउज एवेन्यू न्यायालय में होनी है. भारतीय देश समिति (बीआरएस) की नेता और तेलंगाना के पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को हैदराबाद में उनके आवास से अरैस्ट किया गया था. इसके बाद, उन्हें दिल्ली की राउज़ एवेन्यू न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जिसने 4 अप्रैल को सुनवाई के बाद उनकी हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी. के कविता पर साउथ ग्रुप में एक प्रमुख आदमी होने का इल्जाम है, जिसने कथित तौर पर राजधानी में शराब लाइसेंस के एक जरूरी हिस्से के बदले में दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) को 100 करोड़ रुपये की घूस दी थी. प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि साउथ ग्रुप ने साल 2021-22 के लिए दिल्ली गवर्नमेंट की उत्पाद शुल्क नीति को आकार देने में जरूरी किरदार निभाई है. शराब घोटाले के संदिग्धों में से एक विजय नागर पर इस समूह से 100 करोड़ रुपये लेने का इल्जाम है, जो कथित तौर पर AAP के नेताओं के लिए था.

बता दें कि कविता, जो तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी हैं, निज़ामाबाद से विधान परिषद की सदस्य हैं. 13 मार्च 1978 को जन्मी वह 2014 में निज़ामाबाद निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद चुनी गईं. हालांकि, बाद के लोकसभा चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. के कविता ने वीएनआर विज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में बीटेक किया है और दक्षिणी मिसिसिपी यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ साइंस पूरा किया है. 2004 में हिंदुस्तान लौटने से पहले, उन्होंने यूएसए में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया है.

 

Related Articles

Back to top button