राष्ट्रीय

जनता इन सात चरणों के चुनाव में भाजपा को हराएगी : अखिलेश यादव

त्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को सत्तारूढ़ बीजेपी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए दावा किया कि सात चरणों के चुनाव बीजेपी गवर्नमेंट की विदाई की क्रोनोलॉजी है.

यादव ने बीजेपी को दुःख, दर्द और दमन का प्रतीक करार दिया.
अखिलेश यादव ने यहां एक बयान में बोला कि आनें वाले लोकसभा चुनाव 2024 सात चरणों में होने हैं और निर्वाचन आयोग की घोषणा का स्वागत है.

उन्‍होंने बोला कि सात चरणों के चुनाव दरअसल दुःख, दर्द और दमन का प्रतीक बन चुकी बीजेपी गवर्नमेंट की सात चरणों में हो रही विदाई की क्रोनोलॉजी (कालक्रम विज्ञान) है.
यादव ने बोला कि जनता इन सात चरणों के चुनाव में बीजेपी को हराएगी और केंद्र की सत्ता से बाहर निकाल फेंकेगी.
उन्होंने बोला कि यही जनता की एक मात्र ख़्वाहिश और आकांक्षा है.

निर्वाचन आयोग ने शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों की घोषणा की. यूपी में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों के अनुसार मतदान होगा, जो 19 अप्रैल से प्रारम्भ होकर एक जून को खत्म होगा.
यादव ने बोला कि केंद्र की बीजेपी गवर्नमेंट के 10 साल जनता के लिए कठिनाई और यातनाओं से भरे रहे हैं.

उन्होंने बोला कि महंगाई, भ्रष्टाचार, अन्याय और अत्याचार गवर्नमेंट का अभिन्न अंग बन गए हैं. पुलिस प्रशासन बेलगाम है.
सपा प्रमुख ने इल्जाम लगाया कि पुलिस हिरासत में लोगों की मौतें हो रही है, महिलाएं एवं बच्चियां अपमानित और असुरक्षित हैं और डबल इंजन की बीजेपी गवर्नमेंट में राष्ट्र और प्रदेश का विकास नहीं हुआ है.

यादव ने बोला कि किसान हो या नौजवान सभी बीजेपी गवर्नमेंट में उपेक्षित हैं और किसानों को उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी नहीं दी जा रही है.
उन्‍होंने बोला कि बीजेपी की अहंकारी सत्ता का उत्तर विपक्षी गठबंधन इण्डिया देगा.

Related Articles

Back to top button