राष्ट्रीय

गुरुग्राम से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में हरियाणा की सभी 10 सीटों पर वोटिंग हो रही है.  इस बीच गुरुग्राम के बादशाहपुर से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद (45) का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गया. सुबह 10:30 बजे हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें पालम विहार स्थित मणिपाल हॉस्पिटल ले एडमिट कराया गया था, जहां उनका कुछ देर उपचार चला. मगर, विधायक की जान नहीं बचाई जा  सकी.

बता दें कि, राकेश दौलताबाद ने 2019 के चुनाव में बादशाहपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत हासिल की थी, जिसके बाद उन्होंने बीजेपी गवर्नमेंट को समर्थन दे दिया था. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार मनीष यादव को हराया था. उनकी छवि एक समाजसेवी की थी.हरियाणा में हाल के राजनीतिक उथलपुथल के बीच भी विधायक दौलताबाद बीजेपी को समर्थन दे रहे थे. तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से अपना समर्थन खींच लिया था, जिसके चलते नायब सिंह सैनी गवर्नमेंट पर संकट के बादल मंडराने लगे थे. राज्य के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने राकेश दौलताबाद के मृत्यु पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘बादशाहपुर के विधायक और विधानसभा में प्रमुख सहयोगी रहे राकेश दौलताबाद के आकस्मिक मृत्यु से आहत और स्तब्ध हूं. उनके अचानक चले जाने से हरियाणा की राजनीति में एक शून्यता आई है.

वहीं, गुरुग्राम लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार राज बब्बर ने भी राकेश दौलताबाद के असामयिक मृत्यु पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि, ‘स्तब्ध हूं और बहुत दुःखी. उनका हंसता मुस्कुराता चेहरा मेरी आंखों के आगे से नहीं हट रहा. गुड़गांव के बादशाहपुर से विधायक राकेश दौलताबाद के मृत्यु की समाचार ने झकझोर दिया है. परिवार को कैसे हौसला दूं. ये सब अचानक कैसे हो गया. मैं प्रार्थना कर रहा हूं. ईश्वर परिजनों को संबल दें.

Related Articles

Back to top button