राष्ट्रीय

गुजरात पुलिस ने क्षत्रिय समुदाय के नेता राज शेखावत को लिया हिरासत में…

गुजरात पुलिस ने मंगलवार को क्षत्रिय समुदाय के नेता राज शेखावत को हिरासत में ले लिया. ऐसा बोला जा रहा है कि गांधीनगर में बीजेपी (भाजपा) के राज्य मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने के लिए शेखावत के अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद पुलिस हरकत में आ गई.

सहायक पुलिस आयुक्त (जी डिवीजन) वीएन यादव ने बोला कि हमने राज शेखावत को हवाईअड्डे से हिरासत में लिया है एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बोला कि शेखावत को हाल ही में अहमदाबाद साइबर क्राइम ऑफिसरों ने कुछ राजपूत स्त्रियों द्वारा दी गई खुदकुशी की धमकी के सिलसिले में हिरासत में लिया था.

शेखावत की योजना भाजपा मुख्यालय को घेरने की थी 6 अप्रैल को, क्षत्रिय समुदाय के सदस्यों द्वारा रूपाला के विरुद्ध सड़क पर विरोध प्रदर्शन करने के बाद अहमदाबाद में तनाव फैल गया. उसी दिन, खुदकुशी की धमकी देने वाली पांच स्त्रियों को गांधीनगर में बीजेपी मुख्यालय पहुंचने से पहले ही नजरबंद कर दिया गया.

7 अप्रैल को ट्विटर पर एक पोस्ट में शेखावत ने घोषणा की कि वह मंगलवार दोपहर 2 बजे राज्य बीजेपी मुख्यालय ‘कमलम’ का घेराव करने की योजना बना रहे हैं. क्षत्रिय समुदाय के सदस्यों और उनके समर्थकों को भगवा झंडे और लाठियों के साथ आने और विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए बोला गया है.

राजपूत समुदाय के संगठन क्षत्रिय करणी सेना परिवार के संयोजक शेखावत ने विवादास्पद टिप्पणी के लिए केंद्रीय मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला की निंदा की. राजकोट लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार रूपाला ने 22 मार्च को एक कार्यक्रम में दावा किया कि पूर्व ‘महाराजाओं’ ने ब्रिटिश सहित विदेशी शासकों के सामने घुटने टेक दिए थे और रोटी-बेटी का व्यापार किया था.

समुदाय के कई सदस्यों की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद, रूपाला ने माफी मांगी लेकिन समुदाय के कुछ वर्गों की ओर से उन्हें टिकट न देने की मांग जारी रही. 30 मार्च को, शेखावत ने बोला कि वह बीजेपी से त्याग-पत्र दे रहे हैं, क्योंकि बीजेपी ने रूपाला को राजकोट के उम्मीदवार के रूप में बदलने से इनकार कर दिया था.

Related Articles

Back to top button