राष्ट्रीय

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा…

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर बोला कि उन्हें कांग्रेस पार्टी के इन्साफ पत्र की वास्तविकता समझाने के लिए उनसे मिलकर खुशी होगी जो हिंदुस्तान के लोगों के लिए है. यह पत्र कांग्रेस पार्टी नेता जयराम रमेश ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया था, यह पत्र पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र को लेकर उस पर धावा करने के बाद आया है.

खड़गे ने बोला कि, ”मैं पिछले कुछ दिनों में आपकी भाषा या आपके भाषणों से न तो स्तब्ध हूं और न ही दंग हूं. आशा थी कि पहले चरण में बीजेपी का निराशाजनक प्रदर्शन देखने के बाद आप और आपकी पार्टी के अन्य नेता इसी तरह कहना प्रारम्भ करेंगे.” उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी वंचित गरीबों और उनके अधिकारों (न्याय) की बात करती रही है. खड़गे ने कहा, “हम जानते हैं कि आपको और आपकी गवर्नमेंट को गरीबों और वंचितों की कोई चिंता नहीं है.कांग्रेस पार्टी प्रमुख ने दावा किया कि उनका चुनावी घोषणापत्र समाज के हर वर्ग के कल्याण की बात करता है “आपकी ‘सूट-बूट की सरकार’ उन कॉरपोरेट्स के लिए काम करती है जिनके कर आपने कम किए हैं, जबकि वेतनभोगी वर्ग अधिक करों का भुगतान करता है. गरीब भोजन और नमक पर भी GST का भुगतान करते हैं और अमीर कॉरपोरेट GST रिफंड का दावा करते हैं.

खड़गे ने आगे बोला कि, यही कारण है कि जब हम बीच असमानता की बात करते हैं अमीर और गरीब, आप जानबूझकर इसे हिंदू और मुसलमान के साथ जोड़ रहे हैं. हमारा घोषणापत्र हिंदुस्तान के लोगों के लिए है, चाहे वे हिंदू, मुस्लिम, ईसाई, सिख, जैन या बौद्ध हों, मुझे लगता है कि आप अभी भी अपने स्वतंत्रता-पूर्व सहयोगियों को नहीं भूले हैं.” खड़गे ने पत्र में बोला कि, “कांग्रेस ने हमेशा गरीबों को सशक्त बनाने के लिए काम किया है और आपने गरीबों की कमाई और धन को छीनने के लिए शासन किया है. आपकी गवर्नमेंट वह थी जिसने गरीबों द्वारा जमा किए गए धन को स्थानांतरित करने के लिए नोटबंदी को “संगठित लूट और वैध लूट” के रूप में इस्तेमाल किया था. बैंकों ने अमीरों को कर्ज के रूप में दिया. फिर एक सचेत योजना के अनुसार इन ऋणों को आपकी गवर्नमेंट द्वारा गुप्त रूप से माफ कर दिया गया.

 

Related Articles

Back to top button