राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सट्टा खेला रहे 5 अंतर्राज्यीय समेत 8 सटोरिये को हुए गिरफ्तार

आईपीएल क्रिकेट मैच के दौरान सटोरिये धड़ल्ले से औनलाइन सट्टा का संचालन कर रहे हैं. कलकत्ता में बैठकर छत्तीसगढ़ में औनलाइन सट्टा खेला रहे हैं. रायपुर पुलिस ने पांच अंतर्राज्यीय समेत आठ सटोरिये को अरैस्ट किया है. सटोरियों के कब्जे से सट्टा संचालन में प्रयुक्त पांच नग लैपटॉप और 36 नग मोबाइल टेलीफोन बरामद किया गया है. इसकी मूल्य 12 लाख रुपये आंकी गई है. साथ ही उनके कब्जे से 24 बैंक पास बुक और 24 नग एटीएम भी बरामद किया गया है.

एंटी अपराध एंड सायबर यूनिट को सूचना मिली कि थाना गंज क्षेत्रांतर्गत एक आदमी मोबाइल से इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट मैच के दौरान औनलाइन सट्टा खिला रहा है. इस दौरान मुखबिर से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस घटना स्थल में पहुंचकर बताये हुलिये के आदमी को चिन्हांकित कर पकड़ा गया. उसके मोबाइल को चेक करने पर औनलाइन सट्टा खेलना पाया गया. आदमी से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने कुछ मोबाइल नंबरों के धारकों से लाइन लेकर औनलाइन सट्टा खेलना बताया. साथ ही मोबाइल नंबर के धारकों को कलकत्ता पश्चिम बंगाल में होना बताया.

एंटी अपराध एंड सायबर यूनिट रायपुर की टीम थाना माना के प्रकरण में आरोपी पतासाजी के लिए पहले से कलकत्ता पश्चिम बंगाल में मौजूद थी. वो टीम कलकत्ता पश्चिम बंगाल में कैंप कर रहीं. इस दौरान टीम को कलकत्ता पश्चिम बंगाल में मौजूद सटोरियों पर जरूरी कार्रवाई करने निर्देशित किया गया. इस पर टीम के सदस्यों ने न्यू टाउन गोलाबारी 24 परगना स्थित एक फ्लैट में रेड मारी. इस दौरान फ्लैट में आठ आदमी मौजूद थे, जो कि लैपटॉप और मोबाइल टेलीफोन के माध्यम से सेटअप तैयार कर औनलाइन सट्टा संचालित कर रहे थे.

पुलिस के कड़ाई से पूछताछ करने पर सटोरियों ने इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट मैच के दौरान रेड्डी अन्ना एप और औनलाइन माध्यम से सट्टा खिलाना स्वीकार किया. साथ ही इसका मुख्य मुखिया समता कालोनी आजाद चौक रायपुर निवासी मोहित सोमानी को होना बताया. प्रकरण का मुख्य मुखिया मोहित सोमानी फरार है, जिसकी पतासाजी कर अरैस्ट करने के हर संभव कोशिश किया जा रहा है. इस दौरान घटना में प्रयुक्त सामानों को पुलिस ने बरामद किया है. आरोपियों के विरुद्ध थाना गंज में क्राइम क्रमांक 188/24 धारा छ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 7 का क्राइम पंजीबद्ध किया गया है.

गिरफ्तार आरोपी

  • प्रकाश वाधवानी 26 साल, निवासी चौबे कालोनी, थाना आजाद चौक, रायपुर
  • जयप्रकाश जोशी 32 साल, निवासी जिला सीकर, राजस्थान
  • प्रफुल्ल मार्टिन 28 साल, निवासी  जिला जबलपुर, मध्यप्रदेश
  • फैलिक्स मारियान 34 साल, निवासी जिला जबलपुर, मध्यप्रदेश
  • आशीष हैरी 35 साल, निवासी जबलपुर, मध्यप्रदेश
  • रेशू कुमार 21 वर्ष निवासी जिला वैशाली, बिहार
  • सोहन सेन 24 साल, निवासी जिला बलौदाबाजार, छत्तीसगढ़
  • किशन सबनानी 23 साल, निवासी लाखेनगर, रायपुर

Related Articles

Back to top button