राष्ट्रीय

कौन हैं अनीश खां, धनंजय सिंह के करीबी अनीश खां की गोली मारकर की हत्या

Who In Anish Khan : यूपी के जौनपुर में मंगलवार की रात को बड़ी घटना हुई. लुटेरों ने जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह के करीबी अनीश खां की गोली मारकर मर्डर कर दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मुद्दे की जांच पड़ताल कर रही है. गांव में घटना से हड़कंप मच गया है. आइए जानते हैं कि कौन हैं अनीश खां?

कौन हैं अनीश खां?

पूर्व सांसद धनंजय सिंह इस समय कारावास में कैद हैं. बसपा ने आज उनकी पत्नी श्रीकला सिंह रेड्डी को जौनपुर से चुनावी मैदान में उतारा है. बीएसपी की लिस्ट जारी होने के कुछ घंटों के बाद ही धनंजय सिंह के करीबी अनीश खां को गोली मार दी गई. अनीश खां मूलरूप से सिकरारा थाना क्षेत्र के रीठी गांव का रहने वाला था. वह मंगलवार शाम करीब साढ़े सात बजे घर से थोड़ी दूरी पर मोबाइल से किसी से बात कर रहा है.

 

गांव के चार लोगों ने घटना को दिया अंजाम

इसी दौरान पहले से घात लगाए बैठे गांव के ही चार लोगों ने उसे पहले गोली मारी. फिर लुटेरों ने चाकू से वार किया. अनीश खान की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो हमलावर भाग गए. पुलिस की सहायता से घायल अनीश खां को जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया.

हत्या से पूरे जिले में फैल गई सनसनी

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्रबल समर्थक की मर्डर की समाचार मिलते ही पूरे जिले में सनसनी फैल गई है. सूचना मिलते ही धनंजय सिंह के समर्थक हॉस्पिटल पहुंच गए. धनंजय सिंह के एक समर्थक आशोक सिंह ने कहा कि मृतक अनीश पूर्व सांसद का गनर नहीं था. वह धनंजय सिंह का प्रबल समर्थक था. वह हर चुनाव में बढ़-चढ़कर उनकी सहायता करता था.

 

हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित

मृतक की पत्नी रेशमा बानो ने कहा कि मेरे पति पहले धनंजय सिंह के साथ रहते थे, लेकिन कुछ दिन पहले उनका साथ छोड़ दिया था. मर्डर की समाचार मिलते ही एसपी डाक्टर अजयपाल शर्मा भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं. एसपी ने हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी हैं.

Related Articles

Back to top button