राष्ट्रीय

अपनी ही सहयोगी पार्टी पर क्यों भड़की कांग्रेस…

कोच्ची: कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने आज शुक्रवार को बीजेपी के साथ समझौते के लिए अपने इण्डिया ब्लॉक पार्टनर, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (CPIM) पर निशाना साधा. LDF संयोजक ईपी जयराजन और बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर के बीच कथित चर्चा पर बोलते हुए केसी वेणुगोपाल ने मीडिया से बोला कि, ”दोनों ने मुलाकात की और काफी देर तक चर्चा की. यह चौंकाने वाली समाचार है. जयराजन ने भी स्वीकार किया कि जावड़ेकर आए और उनसे मिले. प्रकाश जावड़ेकर , जो कि बीजेपी के केरल प्रभारी हैं, कह रहे हैं कि यह एक पर्सनल बैठक थी, यह कैसे हो सकता है? बीजेपी और CPM के बीच साफ समझौता है.” बता दें कि, कांग्रेस पार्टी और CPM दोनों ही विपक्षी गुट INDIA की सहयोगी पार्टियां हैं, लेकिन केरल में दोनों आमने-सामने चुनाव लड़ रहीं हैं, और एक दूसरे पर निशाना साध रहीं हैं.

इससे पहले, केरल प्रदेश कांग्रेस पार्टी कमेटी (KPCC) के प्रमुख के सुधाकरन और कन्नूर लोकसभा क्षेत्र से UDF उम्मीदवार ने LDF संयोजक ईपी जयराजन पर गंभीर इल्जाम लगाए और दावा किया कि जयराजन एक बैठक करने के बाद बीजेपी में शामिल होने वाले थे. मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, सुधाकरन ने इल्जाम लगाया था कि बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर और शोभा सुरेंद्रन भी चर्चा का हिस्सा थे, जो खाड़ी में आयोजित की गई थी. वेणुगोपाल ने बोला कि, “चर्चा खाड़ी में थी. अभी यह बोलना संभव नहीं है कि चर्चा कब हुई. मुझे बस इतना पता है कि गवर्नर पद की बात हुई थी. राजीव चंद्रशेखर और अन्य ने चर्चा में भाग लिया है. एमवी गोविंदन के सचिव बनने से ईपी नाराज है. जब उन्हें राज्य सचिव का पद नहीं मिला तो वह निराश हो गए.

सुधाकरन ने आगे इल्जाम लगाया कि NDA नेताओं के साथ बैठक के बाद सीपीआई (एम) नेता जयराजन को उनकी पार्टी ने धमकी दी थी, जिसके कारण उन्हें पार्टी के साथ रहना पड़ा और जहाज नहीं छोड़ना पड़ा. इससे पहले अलाप्पुझा से उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे केसी वेणुगोपाल ने अपना वोट डाला वेणुगोपाल का मुकाबला सीपीएम के एएम आरिफ और भाजपा की शोभा सुरेंद्रन से है. रिपोर्ट्स से बात करते हुए वेणुगोपाल ने बोला कि उन्हें अपनी संभावनाओं पर भरोसा है. वेणुगोपाल ने आगे बोला कि, “मुझे विश्वास है कि अलेप्पी के लोग मेरे साथ खड़े होंगे. लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद, पीएम घबरा गए हैं. मैं कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र को बड़े पैमाने पर सार्वजनिक डोमेन में लाने के लिए पीएम को धन्यवाद देता हूं. केरल में, UDF सभी 20 सीटों पर जीत हासिल करेंगे, वायनाड, केरल के लोग दिखा देंगे कि वे राहुल गांधी के साथ हैं.

केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में मतदान जारी है. 2019 में, कांग्रेस पार्टी पार्टी ने 20 में से 19 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि सीपीआई-एम सिर्फ़ एक सीट जीत सकी. भाजपा अपना खाता खोलने में असफल रही थी.

Related Articles

Back to top button