राष्ट्रीय

सुसाइड नोट लिख 10वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, जानें वजह

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां 10वीं की छात्रा ने फेल होने पर फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली. छात्रा का मृतशरीर उसके घर के कमरे में फंदे से लटका मिला. घटना जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाड़िया की है. मध्य प्रदेश के ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाड़िया में छात्रा ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट छोड़ा है. इसमें उसने अपने माता-पिता से माफी मांगते हुए खुदखुशी करने का जिक्र किया है. वहीं पुलिस ने छात्रा के सुसाइड नोट को बरामद कर उसके मृतशरीर को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है तथा मुद्दे की तहकीकात आरम्भ कर दी है.

दरअसल, जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाड़िया स्थित शिंदे की बजरिया में रहने वाली 10वीं की छात्रा ने मृत्यु को गले लगा लिया है. मृतक छात्रा के घरवालों ने पुलिस को कहा कि 16 वर्षीय मुस्कान रजक 10वीं कक्षा में पढ़ती थी तथा उसका 10वीं का रिज़ल्ट आया था जिसमें वह फेल हो गई थी. वह पिता की दुकान पर जाती थी. कल रात पिता के साथ घर वापस लौटी थी. खाना खाने के पश्चात् कुछ देर तक वार्ता कर के अपने कमरे में चली गई थी. फिर प्रातः जब उठकर देखा तो फांसी के फंदे पर बच्ची लटकी हुई थी.

वही बच्ची को फांसी के फंदे पर लटका देख घरवाले हक्का-बक्का रह गए. इसकी समाचार उन्होंने पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंची तो तहकीकात की तो एक सुसाइड नोट बरामद हुआ. जिसमें उसने लिखा हुआ था “सॉरी मम्मी पापा फेल होने की वजह से मैं खुदकुशी कर रही हूं” जिसे पढ़ने के बाद पुलिस को साफ हो गया कि छात्रा ने फेल होने के चलते यह आत्मघाती कदम उठाया है. वहीं पुलिस ने मृतक छात्रा के मृतशरीर को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया तथा सुसाइड नोट को बरामद कर आगे की तहकीकात आरम्भ कर दी है.

Related Articles

Back to top button