राष्ट्रीय

केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने छह चुनावी वादों को रेखांकित करते हुए अपने पति का दिया संदेश

नई दिल्ली: जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल रविवार को नयी दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली के दौरान इण्डिया ब्लॉक के प्रमुख नेताओं के साथ खड़ी थीं. उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले छह चुनावी वादों को रेखांकित करते हुए अपने पति का संदेश दिया. अपने पति की प्रतिज्ञाओं को व्यक्त करते हुए, सुनीता केजरीवाल ने कहा, “यदि अवसर मिला, तो इण्डिया ब्लॉक गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा के प्रावधान सहित छह आश्वासनों को कायम रखेगा.

सुनीता ने कहा, “अगर इण्डिया ब्लॉक को सत्ता सौंपी जाती है, तो हम एक समृद्ध देश बनाने का कोशिश करेंगे.” लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी ताकत के एकीकृत प्रदर्शन में, अरविंद केजरीवाल की हिरासत के बीच इण्डिया ब्लॉक के नेता ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली में एकत्र हुए. रैली के दौरान, सुनीता केजरीवाल ने कारावास में बंद अपने पति द्वारा वकालत की गई छह चुनावी प्रतिबद्धताओं को व्यक्त किया. इन प्रतिबद्धताओं में शामिल हैं:

देश भर में 24 घंटे बिजली सुनिश्चित करना.

देश भर में वंचितों को निःशुल्क बिजली मौजूद कराना.

प्रत्येक गांव एवं मोहल्ले में सर्वसुविधायुक्त सरकारी विद्यालय की स्थापना.

प्रत्येक गांव एवं मोहल्ले में सामुदायिक क्लिनिक की स्थापना.

यह सुनिश्चित करना कि किसानों को स्वामीनाथन समिति की सिफारिशों के मुताबिक न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मिले.

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना.

राष्ट्र के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए, सुनीता केजरीवाल ने टिप्पणी की, “भारत माता पीड़ित है, और इस तरह के उत्पीड़न को सहन नहीं किया जा सकता है.” उन्होंने आगे कहा, “पिछले 75 सालों से दिल्ली के नागरिकों ने अन्याय सहा है. यदि इण्डिया ब्लॉक सत्ता में आता है तो हम दिल्ली को एक पूर्ण राज्य में बदलने की प्रतिज्ञा करते हैं.” सुनीता केजरीवाल ने बोला कि अरविन्द केजरीवाल शेर हैं, उन्हें कोई भी कारावास अधिक दिन तक कैद नहीं रख सकती .

Related Articles

Back to top button