राष्ट्रीय

कांकेर में सुरक्षाबलों को मिली ऐतिहासिक सफलता

प्रदेश कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने बोला कि, कांकेर जिले में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी ऐतिहासिक है हमारे जवानों की बहादुरी और जांबाजी को सलाम है.कांग्रेस की गवर्नमेंट ने बीते 5 साल में नक्सलवाद को खत्म करने के लिए नक्षत्र प्रभावित क्षेत्रों में मजबूत नीति के साथ काम किया है. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों को उग्रवादी आतंक से मुक्त करने के लिए विश्वास, विकास, सुरक्षा क़े मूल मंत्र को ले कर बस्तर मे कांग्रेस पार्टी की गवर्नमेंट क़े द्वारा जो जमीन तैयार की उससे राज्य मे उग्रवादी गतिविधियां 80 फीसदी तक कम हुई थी, कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट के द्वारा बनाई गई नीति के चलते ही कोंडागांव जिला अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित क्षेत्र से बाहर हुआ है. कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट के नीतियों के चलते सुरक्षा बलो क़े प्रति बस्तर क़े आम आदमी का भरोसा बढ़ा था अब उसके सार्थक रिज़ल्ट भी सामने आ रहे है. हमारे जवानो को बड़ी कामयाबी मिल रही है.

प्रदेश कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने बोला कि पूरी कांग्रेस पार्टी पार्टी शांति स्थापना के लिये जवानों के मुहिम के साथ है. कांग्रेस पार्टी का साफ मानना है प्रदेश और राष्ट्र से आतंक और नक्सलवाद खत्म होना चाहिए नक्सल प्रभावित क्षेत्र की जनता का शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार अधिकार बिना रूकावट क़े पहुंचना चाहिये. बस्तर की जनता निडर होकर 19 तारीख को मतदान करें. हमारे जवान उनके सुरक्षा के लिए तैनात है और उग्रवादियों का मुंह तोड़ उत्तर दिया जाएगा.

प्रदेश कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने बोला कि बस्तर मे शांति बहाली के लिये दिन रात जुटे जवानों के साथ वहां के नागरिकों के भरोसे को कायम रखने के लिये यह जरूरी है कि बीजेपी गवर्नमेंट नक्सलवाद को लेकर अपनी नीति भी साफ करे. विश्वास, विकास, सुरक्षा के जिन मूलमंत्रो को पूर्ववर्ती गवर्नमेंट ने बस्तर में जो भरोसा कायम किया, उसके बाद यह जरूरी हो जाता है कि वर्तमान गवर्नमेंट भी नक्सलवाद को लेकर अपनी नीति सार्वजनिक करे ताकि वहां के निवासियों में किसी भ्रम की स्थिति न रहे.

Related Articles

Back to top button