राष्ट्रीय

इंदौर की बेटी UN में राम मंदिर का उल्लेख करते हुए पाकिस्तान को लगाई फटकार

जेनेवा : इंदौर के सफाई कर्मचारी की बेटी रोहिणी घावरी इन दिनों देशभर में चर्चाओं में हैं. स्विट्जरलैंड में पीएचडी कर रही रोहिणी घावरी ने संयुक्त देश (UN) में हिंदुस्तान की प्रतिनिधि हैं. उन्होंने UN में राम मंदिर का उल्लेख करते हुए पाक को जबरदस्त ढंग से फटकार लगाई है. राम मंदिर को लेकर पाक की तरफ से काफी निगेटिव कमेंट्स किए गए थे, जिसका रोहिणी ने उत्तर दिया है.

उन्होंने UN के मंच से जय श्री राम का उद्घोष करते हुए राम मंदिर, आस्था और सद्भाव का उल्लेख किया. उन्होंने बोला कि 22 जनवरी 2024 का दिन न केवल हिंदुस्तानियों के लिए बल्कि पूरे विश्व में बसे हिंदुओं के लिए एक ऐतिहासिक दिन रहा है. रोहिणी ने आगे बोला कि श्रीराम मंदिर आस्था, एकता और सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक हैं. ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व के अतिरिक्त राम मंदिर का बड़ा आर्थिक महत्व भी है. रोहिणी के इस भाषण से पाक तिलमिला गया है. इसके अतिरिक्त कुछ लोगों  के माध्यम से सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा है. सोशल मीडिया हैंडल X पर  #shameOnYouRohini ट्रेंड भी हुआ था. हालांकि, रोहिणी ने इन ट्रोलर्स को करारा उत्तर देते हुए एक पोस्ट में कहा,”मैं हमेशा आपसी भाईचारे एकता की बात करूंगी जितना ट्रोल करना है करते रहो.

उन्होंने पोस्ट करते हुए अपने भाषण की पूरी जानकारी दी. बता दें कि, रोहिणी मध्य प्रदेश के इंदौर की निवासी हैं. वो दलित समाज से आती हैं. रोहिणी एक शिक्षाशास्त्री और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. उन्हें जेनेवा (स्विट्जरलैंड) में पढ़ाई करने के लिए हिंदुस्तान गवर्नमेंट से 1 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है. वो बाबा भीमराव अंबेडकर को अपना आदर्श मानती हैं.

 

Related Articles

Back to top button