राष्ट्रीय

ममता बनर्जी पीएम मोदी की दलाली कर रही हैं : अधीर रंजन

बंगाल कांग्रेस पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी ने सीएम ममता बनर्जी पर धावा बोलकर उन पर गुप्त रूप से बीजेपी और पीएम मोदी के लिए काम करने का इल्जाम लगाकर एक नया टकराव खड़ा कर दिया है. कांग्रेस पार्टी की सहयोगी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) प्रमुख ममता पर धावा करते हुए अधीर रंजन ने बोला कि वह मोदी की दलाली और उनकी पैरवी कर रही हैं, यही वजह है कि पश्चिम बंगाल में दोनों गठबंधन सहयोगियों के बीच समझौता नहीं हो सका.

कांग्रेस पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष किया और इल्जाम लगाया कि मौजूदा पश्चिम बंगाल गवर्नमेंट दो समुदायों के बीच दरार पैदा करने की प्रयास करती है. लोकसभा में विपक्ष के नेता और बेरहामपुर सीट से पांच बार के सांसद ने यह भी बोला कि तृण मूल काँग्रेस यह साबित करने के लिए अपने सभी संसाधनों का इस्तेमाल कर रही है कि इस बार सत्ताधारी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है (टीएमसी ने बेरहामपुर सीट से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को मैदान में उतारा है) अधिक तरजीह दी जानी चाहिए क्योंकि वह अल्पसंख्यक समुदाय से हैं और मैं हिंदू समुदाय से हूं.

वहीं दूसरी तरफ टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने राज्य में विपक्षी दलों के गठबंधन इण्डिया के अनुसार सीट बंटवारा नहीं होने के लिए पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी उत्तरदायी ठहराया. बनर्जी ने बोला कि तृण मूल काँग्रेस बंगाल में कांग्रेस पार्टी के साथ सीट-बंटवारे चाहती थी ताकि ‘इंडिया’ गठजोड़एक साथ लड़ सके. उन्होंने पूछा कि कांग्रेस पार्टी मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (माकपा) के साथ क्यों गई, जो लंबे समय से राज्य में उसकी कट्टर शत्रु है और इस गठजोड़ के लिए चौधरी को गुनेहगार ठहराया.

अभिषेक बनर्जी ने बहरामपुर से तृण मूल काँग्रेस उम्मीदवार यूसुफ पठान के समर्थन में यहां रोड शो करने के बाद बोला कि बंगाल में ‘इंडिया’ गठबंधन के आकार नहीं लेने का एकमात्र कारण अधीर रंजन चौधरी हैं. पठान का मुकाबला इस सीट पर कांग्रेस पार्टी के चौधरी से है. विपक्षी गठबंधन के गठन के बाद से ही माकपा ने साफ कर दिया था कि वह बंगाल में बीजेपी और तृण मूल काँग्रेस दोनों के विरुद्ध लड़ेगी. चौधरी लगातार पांच बार से इस सीट से सांसद हैं और वह छठी बार फिर से मैदान में हैं. वहीं बीजेपी ने निर्मल कुमार साहा को टिकट दिया है. इस सीट पर 13 मई को चुनाव होना है.

Related Articles

Back to top button