राष्ट्रीय

इंडी गठबंधन के दल देश से परमाणु हथियार खत्म करना चाहते हैं : प्रधानमंत्री मोदी

बाड़मेर, पीएम नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए बोला कि हम 400 सीट की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि आपने दस वर्ष अच्छे काम करने से मुझे रोकने की प्रयास की है. उन्होंने बोला कि इंडी गठबंधन के दल राष्ट्र से परमाणु हथियार समाप्त करना चाहते हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि आखिर किसके दबाव में आपका गठबंधन हमारी परमाणु ताकत को समाप्त करना चाहता है.

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को बीजेपी उम्मीदवार कैलाश चौधरी के पक्ष में बाड़मेर में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बोला कि यह चुनाव लोकतंत्र को मजबूत करने का चुनाव है. कांग्रेस पार्टी ने पांच दशक से अधिक राष्ट्र पर हुकूमत की लेकिन एक भी ऐसी बड़ी परेशानी नहीं है, जिसका पूरा निवारण दिया हो. उन्होंने बोला कि राजस्थान के रेगिस्तान में महिलाएं कहती थीं कि घी ढुल जाए तो मेरा कुछ नहीं जाएगा लेकिन पानी नहीं ढुलना चाहिए. मोदी ने इस परेशानी को दूर करने के लिए जल जीवन मिशन की आरंभ की लेकिन कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट ने इसमें भी करप्शन किया. कांग्रेस पार्टी की सोच ही विकास विरोधी है.

उन्होंने बोला कि हिंदुस्तान के विरुद्ध इंडी गठबंधन वाले कितनी नफरत से भरे हुए हैं, ये इनके घोषणा पत्र में नजर आता है. कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में बंटवारे की गुनहगार मुसलमान लीग की छाप नजर आती है. अब इस गठबंधन में शामिल एक और दल ने राष्ट्र के विरुद्ध बहुत घातक घोषणा किया है. उन्होंने अपने घोषणा पत्र में लिखा है कि हम हिंदुस्तान के परमाणु हथियार नष्ट कर देंगे. हिंदुस्तान जैसा देश, जिसके दोनों तरफ के राष्ट्र के पास परमाणु हथियार हो, उस राष्ट्र के पास से परमाणु हथियार खत्म करने की घोषणा इनकी नीयत खुलासा करता है. एक तरफ मोदी हिंदुस्तान को ताकतवर बना रहा है, दूसरी तरफ इंडी गठबंधन हिंदुस्तान को कमजोर करना चाहता है.

प्रधानमंत्री ने बोला कि राष्ट्र के सीमावर्ती गांवों को वे जानबूझकर विकास से दूर रखते थे. वे कारण बताते थे कि सीमा के पास विकास होगा तो शत्रु के कब्जा करने की आसार बढ़ जाएगी. ये लज्जा की बात है. किस शत्रु के कलेजे में हौसला है कि वो बाड़मेर की सीमा में कब्जा करने की सोचे. हम राष्ट्र के सीमावर्ती गांव को पहला गांव मानते हैं. मोदी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी राजस्थान से एक भी सीट जीतने की हकदार नहीं है. इस बार तो उनकी सीटों पर जमानत बरामद होनी चाहिए. उन्हें साफ कर दीजिए, वे सुधरेंगे नहीं. जब मैं बाड़मेर रिफाइनरी के उद्घाटन के लिए यहां आऊंगा तो आपको इसका महत्व बताउंगा. मेरा निवेदन है कि पहले मतदान करें, फिर जलपान करें.

मोदी ने कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए बोला कि कांग्रेस पार्टी हर उस काम का विरोध करती है जो देशहित में होता है. हम शक्ति की उपासना करते हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी के शहजादे कहते हैं कि वो हिंदू धर्म की शक्ति का विनाश कर देंगे. मेरी माताओं-बहनों की ताकत तुम नहीं जानते. इस शक्ति को नष्ट करने वालों से मेरी माता-बहनें ही निपट लेंगी. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी पार्टी हिंदुस्तान को केवल जमीन का टुकड़ा मानती है.

प्रधानमंत्री मोदी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी आजकल एक पुराना रिकॉर्ड बजा रही है. चुनाव आते ही संविधान के नाम पर असत्य कहना उनका फैशन है. कांग्रेस पार्टी ने अंबेडकर को हिंदुस्तान रत्न नहीं मिलने दिया, उन्हें चुनाव हरवाया, वो कांग्रेस पार्टी मोदी को गाली देने के लिए संविधान के नाम पर असत्य की आड़ ले रही है. ये मोदी है, जिसने राष्ट्र में पहली बार संविधान दिवस मनाना प्रारम्भ किया है. कांग्रेस पार्टी ने संसद में संविधान दिवस मनाने का विरोध किया था. ये बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान है. मोदी ने बोला कि मैं अमेरिका गया तो राष्ट्रपति ने भोज पर बुलाया. वहां मुझे बाजरा-मक्का से बना भोजन परोसा गया. ये श्रीअन्न हम पूरी दुनिया में बेच रहे हैं.

मोदी ने बोला कि यदि यहां कांग्रेस पार्टी की गवर्नमेंट नहीं होती तो मैं दूसरे टर्म में ही बाड़मेर की रिफाइनरी का उद्घाटन कर जाता लेकिन मैं गारंटी देता हूं कि तीसरे टर्म में उद्घाटन करने जरूर आउंगा. आने वाले समय में यहां रोजगार के अवसर पैदा होंगे. गुजरात के कच्छ में भी बाड़मेर जैसे हालात थे, लेकिन हमने वहां खूब काम किया. आज मुंबई से महंगी जमीन कच्छ में है. ऐसा ही विकास बाड़मेर का करेंगे. कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट ने अड़ंगा नहीं लगाया होता तो यहां का एयरपोर्ट भी तैयार हो जाता.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बोला कि रक्षा के क्षेत्र में हिंदुस्तान तेजी से विकास कर रहा है. प्रचंड हेलीकॉप्टर, ब्रह्मोस मिसाइल जैसे उत्पादन हिंदुस्तान में हो रहे हैं. 2014 से पहले हिंदुस्तान में एक भी ऐसा निर्माण नहीं होता था. सभा से पहले पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे और पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह कांग्रेस पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए. उनकी छह वर्ष बाद घर वापसी हुई है.

बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय सीट पर बीजेपी ने दूसरी बार कैलाश चौधरी को टिकट दिया है. कांग्रेस पार्टी ने आरएलपी छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए उम्मेदाराम बेनीवाल पर भरोसा जताया है. शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं.É

Related Articles

Back to top button