राष्ट्रीय

आज राष्ट्रपति भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पहुंचेंगी उनके घर…

नमस्कार, कल की बड़ी समाचार कांग्रेस पार्टी का प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर दिया बयान रहा. कांग्रेस पार्टी नेता पवन खेड़ा ने कहा, बीजेपी के पास ऐसी वॉशिंग मशीन है, जिसमें 10 वर्ष पुराना मुकदमा भी डालो तो आरोपी बेदाग निकलता है. मशीन के साथ-साथ ये कमाल मोदी वॉशिंग पावडर का भी है. वहीं आज राष्ट्रपति बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को हिंदुस्तान रत्न देने उनके घर जाएंगी. उधर, देर रात मुजफ्फरनगर से बीजेपी प्रत्याशी डाक्टर संजीव बालियान के काफिले पर धावा हो गया. जिसमें कई गाड़ियों के शीशे टूट गए. कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर रहेगी नजर कल की बड़ी खबरें…
1. मुख्तार अंसारी को दफन, बेटे ने मूछों पर ताव दिया, कब्रिस्तान में अफजाल और डीएम में हॉट-टॉक मुख्तार अंसारी को शनिवार सुबह 10:45 बजे गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया. बेटे उमर ने जनाजे पर पर इत्र छिड़का. मुख्तार की मूंछों पर अंतिम बार ताव दिया. मुख्तार अंसारी की मृत्यु की न्यायिक जांच के लिए गठित टीम शनिवार सुबह बांदा कारावास पहुंची. जनाजे के दौरान डीएम आर्यका अखौरी मुख्तार के बड़े भाई सांसद अफजाल अंसारी से तीखी नोकझोंक हो गई. अफजाल ने बोला कि मिट्टी देने के लिए दुनिया में कोई परमिशन नहीं लेता है. उत्तर में डीएम ने बोला कि धारा 144 तोड़ने वालों पर FIR कराऊंगी.
पढ़ें पूरी समाचार 2. कांग्रेस पार्टी बोली-BJP वॉशिंग मशीन, मोदी वॉशिंग पाउडर: कहा- विपक्षी नेताओं पर 51 केस, उनके लीडर्स पर 20 लेकिन कार्रवाई एक में भी नहीं कांग्रेस पार्टी नेता पवन खेड़ा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उनके सामने टेबल पर वॉशिंग मशीन रखी थी. इस पर बीजेपी वॉशिंग मशीन लिखा हुआ था. खेड़ा बोले- बीजेपी जिन नेताओं पर करोड़ों के घोटाले का इल्जाम लगाती है, उन्हें पार्टी में शामिल करवाती है और मुकदमा वापस ले लेती है. उन्होंने बोला कि बीजेपी के पास ऐसी वॉशिंग मशीन है, जिसमें 10 वर्ष पुराना मुकदमा भी डालो तो आरोपी बेदाग निकलता है. मशीन के साथ-साथ ये कमाल मोदी वॉशिंग पावडर का भी है.
पढ़ें पूरी समाचार 3. केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान के काफिले पर हमला, अचानक हुआ पथराव, कई गाड़ियों के शीशे टूटे केंद्रीय राज्य मंत्री और मुजफ्फरनगर लोकसभा प्रत्याशी डाक्टर संजीव बालियान के काफिले की गाड़ियों पर धावा हुआ है. कई गाड़ियों पर पथराव किया गया है. काफिले में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए. इसे लेकर गांव में बवाल हुआ. कहा जा रहा है कि गांव मढ़करीमपुर में प्रधानपति राकेश कुमार के यहां कार्यक्रम रखा गया था. केंद्रीय राज्यमंत्री का काफिला गांव में पहुंचा. मंत्री के स्वागत के बाद पूर्व विधायक विक्रम सैनी का भाषण चल रहा था. इसी दौरान लोग उनके विरुद्ध जमकर नारेबाजी होने लगी. इसी दौरान युवकों ने उनके काफिले में शामिल खड़ी गाड़ियों पर पथराव कर दिया. छह गाड़ियों के आगे और पीछे के शीशे चकनाचूर हो गए.
पढ़ें पूरी समाचार 4. भाजपा मेनिफेस्टो कमेटी का ऐलान, राजनाथ अध्यक्ष, समिति में 4 राज्यों के मुख्यमंत्री समेत 27 सदस्य बीजेपी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मेनिफेस्टो कमेटी का घोषणा किया. कमेटी में कुल 27 मेंबर हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संयोजक होंगी, पीयूष गोयल सह संयोजक बनाए गए हैं. इसके अतिरिक्त कमेटी में चार राज्यों के सीएम भी शामिल हैं. मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और छत्तीसगढ़ के विष्णुदेव साय कमेटी का हिस्सा हैं. कमेटी में अर्जुन मुंडा, किरेन रिजिजू, अश्विनी वैष्णव, शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे और स्मृति ईरानी जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं.
पढ़ें पूरी समाचार 5. राजभर ने मुख्तार को गरीबों का देवदुत बताया, समाजवादी पार्टी विधायक भी मुख्तार को माफिया कहने पर भड़के योगी गवर्नमेंट में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने मुख्तार अंसारी को गरीबों का देवदुत कहा है. शनिवार को लखनऊ में उन्होंने बोला है, ”वो क्रांतिकारी थे. मैंने उन्हें लेकर जो भी बयान दिया है, मैं उस पर कायम हूं. उनकी मेडिकल रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मृत्यु की बात सामने आई है. परिवार ने जो इल्जाम लगाए हैं, उसकी गवर्नमेंट ने जांच के आदेश दे दिए हैं, जो होगा वो सामने आएगा.” वहीं, समाजवादी पार्टी विधायक महेंद्र यादव मुख्तार को माफिया कहने पर भड़क गए. उन्होंने बोला कि मुख्तार माफिया नहीं, वो गरीबों के रॉबिन हुड थे.
पढ़ें पूरी समाचार 6. नरसिम्हा राव समेत 4 शख्सियतों को हिंदुस्तान रत्न दिया गया, लालकृष्ण आडवाणी को 31 मार्च को दिया जाएगा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को 4 शख्सियतों को मरणोपरांत राष्ट्र के सर्वोच्च नागरिक सम्मान हिंदुस्तान रत्न से सम्मानित किया. इनमें पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह, पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव, बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर और कृषि वैज्ञानिक डाक्टर एमएस स्वामीनाथन शामिल हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को 31 मार्च को हिंदुस्तान रत्न दिया जाएगा. न्यूज एजेंसी मीडिया ने बताया- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रविवार को आडवाणी के घर जाकर उन्हें सम्मानित करेंगी. तबीयत खराब होने के कारण आज वे नहीं आ सके. आडवाणी के घर पीएम मोदी, गृह मंत्री शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा उपस्थित रहेंगे.
पढ़ें पूरी समाचार 7. IPL-2024 में लखनऊ की पहली जीत, मयंक ने झटके तीन विकेट, 156 की रफ्तार की बॉल भी डाली लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) ने भारतीय प्रीमियर लीग-2024 (IPL) में पहली जीत हासिल की है. टीम ने मौजूदा सीजन के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को अपने होमग्राउंड में 21 रन से हराया. अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में शनिवार को लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 199 रन बनाए. उत्तर में पंजाब की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 178 रन ही बना सकी. शिखर धवन 50 बॉल पर 70 और जॉनी बेयरस्टो 29 बॉल पर 42 रन बनाकर आउट हुए. 21 वर्ष के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने डेब्यू मैच में 3 विकेट झटके, जबकि मोहसिन खान ने 2 विकेट लिए. मयंक ने इस मैच में 156 KMPH की गति से बॉल डाली. जो सीजन की सबसे तेज गेंद रही.
पढ़ें पूरी समाचार 8. ओडिशा में कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों से मांगे 50 हजार रुपए, विधायक बोले- चुनाव प्रचार के लिए फंड नहीं ओडिशा प्रदेश कांग्रेस पार्टी कमेटी (OPCC) ने लोकसभा और ओडिशा विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से 50 हजार रुपए जमा करने को बोला है. कमेटी अध्यक्ष शरत पटनायक ने संभावित उम्मीदवारों को लेटर भी जारी किया है. पटनायक ने बोला कि OPCC पार्टी की ओर से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों से 50 हजार के चेक ले रही है, ताकि प्रचार से जुड़ी सामग्री दी जा सके. कांग्रेस पार्टी को 147 ओडिशा विधानसभा सीटों और 21 लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों से करीब 3 हजार आवेदन मिले थे.
पढ़ें पूरी समाचार आज का कार्टून By मंसूर नकवी… कुछ अहम खबरें हेडलाइन में… मीडिया की एक्सक्लूसिव स्टोरीज, जो सबसे अधिक पढ़ी गईं… आपका दिन शुभ हो, पढ़ते रहिए मीडिया ऐप… मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ को और बेहतर बनाने के लिए हमें आपका फीडबैक चाहिए.

Related Articles

Back to top button