राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ED की जांच में कांग्रेस ने निभाई अहम भूमिका

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उम्मीदवारी को लेकर विपक्षी गठबंधन INDIA में तकरार बढ़ती नजर आ रही है. अब केरल के सीएम पिनराई विजयन ने राहुल के वायनाड से चुनाव लड़ने को ‘अनुचित’ करार दे दिया है. वाम दल के नेता ने साथ ही ये इल्जाम भी लगाए हैं कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के विरुद्ध प्रवर्तन निदेशालय यानी प्रवर्तन निदेशालय की जांच में कांग्रेस पार्टी ने अहम किरदार निभाई है.

विजयन का बोलना है कि राहुल को सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा के विरुद्ध उतारने कांग्रेस पार्टी का निर्णय अनुचित है. उन्होंने कहा, ‘क्या राहुल गांधी कह सकते हैं कि वह यहां NDA के विरुद्ध लड़ने आए हैं? वह यहां LDF के विरुद्ध लड़ने आए हैं, जो बड़ी सियासी ताकत है.

उन्होंने प्रश्न किया, ‘INDIA ब्लॉक में शामिल LDF के विरुद्ध चुनाव लड़ने पर क्या सफाई दे सकते हैं. और वह भी एनी राजा के खिलाफ, जो राष्ट्रीय स्तर की नेता हैं.‘ उन्होंने राहुल गांधी पर ‘डबल स्टैंडर्ड’ के भी इल्जाम लगाए हैं. केरल मुख्यमंत्री ने प्रश्न किया कि हिंदुस्तान जोड़ो इन्साफ यात्रा के दौरान राहुल CAA (नागरिकता संशोधन कानून) के मामले पर चुप क्यों रहे.

कांग्रेस पर गंभीर आरोप
इस दौरान विजयन ने केंद्रीय एजेंसियों के मामले पर भी कांग्रेस पार्टी को घेरा. उन्होंने बोला कि ‘गैर कांग्रेसी विपक्षी नेताओं को जब केंद्रीय एजेंसियां निशाना बनाती हैं’ तब कांग्रेस पार्टी कुछ नहीं कहती.

टाइम्स ऑफ इण्डिया की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने इल्जाम लगाए, ‘दिल्ली में आप गवर्नमेंट की शराब नीति से जुडे़ मुद्दे में करप्शन के इल्जाम लगाने में कांग्रेस पार्टी ने अहम किरदार निभाई है, जिसके चलते प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल के विरुद्ध कार्रवाई की. जब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अरैस्ट किया गया था, तब कांग्रेस पार्टी ने कम्पलेन की थी क्यों केजरीवाल को हिरासत में नहीं लिया गया.

Related Articles

Back to top button