लॉकडाउन मे घर पर इन तरीको से बनाए यह टेस्टी ब्रेड दही वड़ा

लॉकडाउन मे घर पर इन तरीको से बनाए यह टेस्टी ब्रेड दही वड़ा

 लॉकडाउन (Lockdown) में कई लोग किचन में अपने हाथों का हुनर दिखा रहे हैं व रोज कुछ न कुछ नया उनकी रसोई में पक रहा है। क्या आपका भी दिल करता है कि आप भी कुछ टेस्टी बनाएं जो बेहद सरलता से बन जाए?

तो आज हम आपके लिए लाए हैं इंस्टेंट ब्रेड दही वडा की रेसिपी। इसे बनाना बेहद आसन है व इसमें ज्यादा समय भी नहीं लगता। तो क्या इन कुकिंग टिप्स (cooking tips) को अपनाकर आप तैयार है आज किचन किंग बनने के लिए

ब्रेड दही वड़ा बनाने के लिए सामग्री
10 टुकड़े ब्रेड पीस
250 ग्राम दही
तेल (फ्राई करने के लिए)
पुदीना, टुकड़ों में कटा हुआ
एक चुटकी जीरा पाउडर
1 टेबल स्पून अनारदाना
स्वादानुसार नमक व काली मिर्च
1/2 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर
1/2 टी स्पून आमचूर पाउडर

इंस्टेंट ब्रेड दही वडा बनाने की वि​धि
इंस्टेंट ब्रेड दही वडा बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड के पीस से किनारे के भूरे पीस काट कर हटा दें। अब ब्रेड को थोड़े से पानी में भिगोकर तुरंत निचोड़ लें।

अब मसले हुए पनीर को इस ब्रेड के पीस के साथ अच्छे से मिक्स करें। अब मिलावट में लाल मिर्च, नमक व आमचूर पाउडर डालकर मिलाएं। जब सारी सामग्री अच्छे से मिल जाए तब इस सामाग्री को थोड़ा थोड़ा हाथ पर लेकर गोलाकार आकार दें। इसके बाद हथेली से ही इसे हल्का सा दबाते हुए हल्का चपटा
कर लें।

अब कड़ाही को गैस पर चढ़ाएं। कड़ाही में ऑयल डालकर इसे गर्म करें। अब चपटी की हुयी गोलियों को गर्म ऑयल में डालें व डीप फ्राई करें। इसके बाद इन्हें ऑयल से निकालकर ठंडा होने दें। एक बार भी निचोड़ लें।
एक बर्तन में दही को चमचे से चलाते हुए या मिक्सी में अच्छे से फेंट लें। इसमें लाल, मिर्च पाउडर, नमक व भुना जीरा पाउडर डालकर हल्का मिक्स करें।

अब तैयार किए गए वड़ा के ऊपर दही डालें व इसपर जीरा पाउडर, पुदीना व अनारदाना डालकर गार्निश करें। ऊपर से मीठी सोंठ भी डाल सकते हैं। लीजिए फटाफट तैयार है आपका इंस्टेंट ब्रेड दही वडा।