शाम के वक्त स्नैक्स में घर पर बनाए यह टेस्टी पनीर रोल

शाम के वक्त स्नैक्स में घर पर बनाए यह टेस्टी पनीर रोल

शाम के वक्त स्नैक्स में कुछ नया और स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं तो केवल मिनट में ट्राय करें ये खास पनीर चीज रोल। इसे बनाना बेहद सरल  है और डाइट कांशियस लोगों के लिए बेस्ट विकल्प भी है।

क्योंकि इसे बनाने के लिए बेहद ही कम तेल या बटर लगाने की आवश्यक पड़ती है। साथ ही में ये डिश बच्चों को भी काफी पसंद आएगी क्योंकि इसमें ढेर सारा चीज डालकर बनाया जा सकता है। तो चलते है बनाने की विधि के बारें में....

पनीर रोल की सामग्री
छह पीस ब्रेड, एक कप पनीर, अदरक-लहसुन का पेस्ट एक स्पून, चार क्यूब चीज, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर एक चौथाई स्पून, जीरा पाउडर एक चौथाई स्पून, गरम मसाला, टोमैटो सॉस, अमचूर पाउडर, धनिया के पत्ते, नमक स्वादानुसार, हरी चटनी, घी या तेल दो से तीन स्पून

बनाने की विधि
*पनीर रोल बनाना काफी सरल है। सर्वप्रथम इसे बनाने के लिए एक पैन में तेल या बटर डालकर प्याज को अच्छे से भून ले। फिर ग्रेट किया हुआ पनीर और सारी सामग्री और मसालों को मिलाकर अच्छे से और भून लें और इसके बाद बढ़िया सा मिक्सचर को तैयार कर लें। 

* इसके बाद अब सारे ब्रेड के किनारों को काटकर ब्रेड को तैयार कर ले। इन ब्रेड को बेलन की मदद से बेलकर फ्लैट कर लें। अब इस बेली हुई ब्रेड पर हरी चटनी चम्मच की मदद से अच्छे से फैला दें। फिर इसमें पनीर का मिश्रण भर कर हाथों से सेट करते हुए रोल कर लें। अंतिम में किनारे को पानी की मदद से चिपका दें। 

*फिर एक पैन को गैस पर गर्म होने के लिए रख दे। फिर इसमें बटर या तेल डालकर मध्यम आंच पर ब्रेड से बने रोल को सेकना शुरू करें। सुनहरा होने तक दोनों साइड से सेंकने के बाद गर्मागर्म हरी चटनी के साथ परोसे.