लाइफ स्टाइल

वास्तुशास्त्र के अनुसार झाड़ू को कभी भी मास्टर बेडरूम में नहीं रखना चाहिए

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: झाड़ू का प्रयोग हर किसी के घर में साफ सफाई के कार्यों के लिए किया जाता है वास्तु और ज्योतिष में झाड़ू को लेकर कई नियम बताए गए है जिनका पालन करना फायदेमंद होता है धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक झाड़ू का संबंध माता लक्ष्मी से होता है

 

ऐसे में इसे जुड़े नियमों का पालन ना करने पर आदमी को देवी का क्रोध सहना पड़ता है साथ ही आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है वास्तुशास्त्र में झाड़ू को ठीक दिशा और जगह पर रखने के कुछ नियम बताए गए हैं जिसके बारे में आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा बता रहे हैं तो आइए जानते हैं झाड़ू से जुड़े नियम.

 

झाड़ू से जुड़े महत्वपूर्ण नियम—
वास्तुशास्त्र के मुताबिक झाड़ू को कभी भी मास्टर बेडरूम में नहीं रखना चाहिए. इससे परिवार के मुखिया हमेशा ऋण में डूबा रहता है इसके अतिरिक्त पति पत्नी में भी मनमुटाव बना रहता है. वास्तु की मानें तो रसोई में भी झाड़ू को नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी और देवी अन्नपूर्णा नाराज़ हो जाती है और आदमी को खाने पीने से जुड़ी चीजों की कमी का सामना करना पड़ता है.

 

इसके अतिरिक्त सीढ़ियों के नीचे भी झाड़ू को रखना अच्छा नहीं माना जाता है इससे उन्नति में बाधा आती है और परिवार के लोगों का विकास रुक जाता है. घर की छत पर भी झाड़ू नहीं रखना चाहिए. अन्यथा परिवार में क्लेश बढ़ जाता है और सदस्यों में सदा मनमुटाव रहता है. पूजा घर में भी इसे नहीं रखना चाहिए अन्यथा दुखों का सामना करना पड़ सकता है.

 

Related Articles

Back to top button