लाइफ स्टाइल

भगवान विष्णु की इस विधि से पूजा करने और व्रत रखने से जीवन में रहेगी खुशहाली

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: आज गुरुवार का दिन है और ये दिन विष्णु पूजा को समर्पित ​होता है इस दिन भक्त ईश्वर विष्णु की वकायदा पूजा करते हैं और व्रत आदि भी रखते हैं माना जाता है कि ऐसा करने से जीवन में खुशहाली आती है. वही इस दिन केले के पेड़ की भी पूजा आराधना का विधान होता है.

 

माना जाता है कि गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर कुछ खास चीजों को अर्पित करने से ईश्वर विष्णु के साथ साथ माता लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है और जीवन के दुखों का समाप्ति हो जाता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा उन्हीं के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं.

 

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक केले के पेड़ पर माता लक्ष्मी और भगान विष्णु का वास होता है साथ ही इसका संबंध बृहस्पति देव से भी माना गया है ऐसे में इस दिन केले के वृक्ष की पूजा करने से साधक को विष्णु कृपा प्राप्त होती है. गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में जल में हल्दी मिलाकर अर्पित करना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से सोया भाग्य जागता है साथ ही सुख में वृद्धि होती है इसके अतिरिक्त गुरुवार के दिन पीसी हुई हल्दी के जगह पर केले के पेड़ में साबुत हल्दी की गांठ अर्पित करें.

 

साथ ही एक रुपए का सिक्का पेड़ की जड़ में दबा दें, तो इससे धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाती हैं. साथ ही कार्यों में कामयाबी हासिल होती है आज के दिन केले के पेड़ में चने की दाल मिलाकर अर्पित करने से दुखों का नाश होता है और सुख समृद्धि घर में आती है.

 

Related Articles

Back to top button