लाइफ स्टाइल

डेटिंग एप्स में प्रोफाइल बनाते समय ध्यान रखें यह बातें…

आजकल डेटिंग करना बहुत सरल हो गया है. डेटिंग ऐप्स के ज़रिए जीवनसाथी चुनना और भी सरल हो गया है. पुराने ज़माने में लड़के-लड़कियाँ केवल विवाह के दिन ही सीधे मिलते थे, अब आपको दूसरे आदमी को जानने और समझने के लिए ज़्यादा समय मिलता है और फिर आगे बढ़ने का फ़ैसला करते हैं. आज कई जोड़े डेटिंग ऐप्स के ज़रिए खुशहाल जीवन जी रहे हैं, लेकिन कुछ लोग इसमें फंस भी जाते हैं. ऐसे कई मुद्दे देखने को मिल रहे हैं जिसमें लोग ऐप्स पर अलग होते हैं और जब असलियत में मिलते हैं तो अलग होते हैं. इसलिए यदि आप भी जीवनसाथी खोजने की तैयारी कर रहे हैं तो इन ऐप्स की सहायता लेने के बारे में सोच सकते हैं.

डीपी में अच्छी तस्वीर लगाएं

ऑनलाइन डेटिंग में तस्वीरों के असर से लोग आकर्षित होते हैं. तस्वीर लगाने से यह भी पता चलता है कि आपकी प्रोफ़ाइल फ़र्जी नहीं है. 50 फीसदी लड़कियाँ अपने बॉयफ्रेंड को डेट करने का फ़ैसला तब तक नहीं करतीं जब तक वो उनकी प्रोफ़ाइल न देख लें. इसलिए डीपी में हमेशा अपनी अच्छी तस्वीर लगाएं.

बायो लिखना भी महत्वपूर्ण है
यूजर्स प्राइवेसी के कारण फोटो पोस्ट नहीं करते हैं, लेकिन यदि प्रोफाइल से फोटो के साथ बायो भी गायब है तो इससे दूसरे आदमी को लगता है कि प्रोफाइल फर्जी है, इसलिए अपने बारे में थोड़ा लिखना महत्वपूर्ण है, जिसमें आपकी उम्र, आप कहां से हैं, आप कहां काम करते हैं, ये सभी महत्वपूर्ण बातें शामिल हैं.

तुरंत नंबर एक्सचेंज न करें
अगर आपको कोई पसंद है तो तुरंत नंबर एक्सचेंज न करें. सोशल मीडिया हैंडल चेक करें या वार्ता को अगले लेवल पर ले जाएं. इससे दूसरे आदमी पर नकारात्मक असर पड़ता है. प्रोफाइल में सोशल मीडिया हैंडल न डालें
डेटिंग ऐप या साइट्स पर प्रोफाइल बनाते समय अपना मोबाइल नंबर या सोशल मीडिया हैंडल का लिंक शेयर न करें. हां, वार्ता के बाद यदि आपको लगे कि सामने वाला ठीक है तो शेयर करें. अधिक पर्सनल बातें न करें. चाहे वो आपके काम से जुड़ी हो या परिवार से.

पहली मुलाकात वर्चुअल रखें
ज्यादातर ऐप यूजर्स को पहले वर्चुअल मीटिंग करने की राय देते हैं, जो सबसे सुरक्षित और सबसे अच्छा तरीका है. इस मीटिंग के बाद आप फिर तय कर सकते हैं कि असल में मिलना है या नहीं. यदि आपने मिलने का निर्णय कर लिया है तो अपने परिवार के सदस्यों या किसी दोस्त को इस बारे में जरूर बताएं. लड़कियाँ हमेशा मीटिंग के लिए कैफे, मॉल, रेस्टोरेंट जैसी सार्वजनिक जगहों को ही चुनें. अपनी पहली मीटिंग कभी भी घर या होटल में न करें.

Related Articles

Back to top button