लाइफ स्टाइल

जब अचानक ही बीच सड़क पर आ गया मगरमच्छ, फिर…

कहा जाता है कि जल में रहकर मगरमच्छ से घृणा नहीं करनी चाहिए. क्योंकि मगरमच्छ बहुत घातक साबित हो सकते हैं लेकिन पानी के अतिरिक्त जमीन पर भी ये मगरमच्छ अपने शिकार को बहुत शीघ्र पकड़ लेते हैं और पानी में खींच ले जाते हैं. यदि यह घातक जानवर किसी को अपने जबड़े में जकड़ ले तो उसका बचना कठिन है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इस भयानक जीव को सबक सिखाते हैं ऐसा ही कुछ अमेरिका के फ्लोरिडा के जैक्सनविले में देखने को मिला.

 

दरअसल, पिछले रविवार को एक 8 फुट लंबा मगरमच्छ अचानक जैक्सनविले के नॉर्थसाइड की सड़कों पर रेंगने लगा. उसे देखकर आसपास के लोग डर गए. हालाँकि, उन्होंने वीडियो बनाना प्रारम्भ कर दिया. मगरमच्छ को देखने के बाद, पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए फ्लोरिडा के 34 वर्षीय एमएमए फाइटर माइक ड्रैगिच को बुलाया, जो अपने परिवार के साथ हॉकी मैच देख रहे थे. ‘ब्लू कॉलर ब्रॉलर’ के नाम से प्रसिद्ध माइक को मगरमच्छ पकड़ने का अनुभव है. लेकिन उस समय उनके पास उन्हें पकड़ने के लिए उपकरण नहीं थे हालाँकि, वे उसे पकड़ने में सफल रहे.

जैसे ही माइक की नजर मगरमच्छ पर पड़ी तो उसने उसे पकड़ने की प्रयास की उसने इस घातक जीव को नंगे हाथों से पकड़ा और नीचे फेंक दिया. इस दौरान मगरमच्छ बार-बार पलटवार करने की प्रयास कर रहा था, लेकिन माइक की पकड़ मजबूत थी. माइक पहले उसकी पीठ पर चढ़ गया, फिर उसका मुँह पकड़ लिया ताकि वह धावा न कर सके. बाद में उसके मुंह को टेप से बांध दिया गया और गोद में उठा लिया गया इस बीच वहां उपस्थित लोग वीडियो बनाते रहे

माइक ड्रैगिच ने बोला कि जैक्सनविले शेरिफ कार्यालय ने एफडब्ल्यूसी को मगरमच्छ के बारे में सूचित किया और उन्होंने इसे मेरे पास भेजा. मैं हॉकी मैच देख रहा था और सिर्फ़ 5 मिनट बचे थे. लेकिन मैंने खेल बीच में ही छोड़ दिया और मगरमच्छ को पकड़कर वापस हॉकी देखने चला गया. आपको बता दें कि फ्लोरिडा के जैक्सनविले क्षेत्र में अप्रैल के महीने में ऐसी घटनाएं बहुत आम हैं अक्सर मगरमच्छ पार्टनर की तलाश में सड़कों पर आ जाते हैं.

Related Articles

Back to top button