लाइफ स्टाइल

आज गुरु ग्रह का राशि परिर्वतन, इन राशि वालों को होगा लाभ

आज (1 मई) शाम गुरु ग्रह का राशि बदलाव हो रहा है. ये ग्रह मेष से वृष में प्रवेश करेगा. गुरु (बृहस्पति) एक राशि में करीब 13 माह रहता है. गुरु ग्रह के वक्री होने से ये समय और भी बढ़ जाता है. इस वजह से गुरु ग्रह मई 2025 तक वृषभ राशि में ही रहेगा.

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं मनीष शर्मा के मुताबिक, वृषभ राशि के स्वामी शुक्र देव हैं. शुक्र दैत्यों के गुरु हैं और बृहस्पति देवताओं के गुरु हैं. दोनों ग्रह एक-दूसरे का सम्मान करते हैं. वृषभ राशि में बृहस्पति देव सम रहेंगे. सोने-चांदी के मूल्य घट सकते हैं. अन्य महत्वपूर्ण चीजों के मूल्य भी घटेगें. राष्ट्र के लिए भी ये ग्रह फायदेमंद रहेगा. व्यापार में वृद्धि होगी. सेंसेक्स में भी उठाव रहेगा.

जानिए सभी 12 राशियों पर असर

मेष – इस राशि से द्वितीय गुरु पहले से बेहतर स्थिति में रहेगा. कार्य करने की स्थिति अनुकूल रहेगी. व्यापार-नौकरी में तरक्की के मौके प्राप्त होंगे. समय बेहतर हो जाएगा. स्थाई संपत्ति से फायदा संभव है.

वृषभ – प्रथम गुरु होने से बेहतर असर देगा. धन की आवक में वृद्धि होगी. ऋण की स्थितियों में सुधार होगा. धर्म के कार्यों में रुचि होगी. मनमाफिक कार्य होंगे.

मिथुन – द्वादश गुरु आय को प्रभावित कर सकता है. संभल कर रहना होगा. विवादों को निकट न आने दें. हर कार्य सोच-समझकर करें. आय सुरक्षित रखें. सरकारी लोगों से उलझने से बचें. सभी डाक्यूमेंट्स अपडेट रखें.

कर्क – एकादश गुरु आर्थिक फायदा की स्थिति बनाएगा. सफलताओं का दौर रहेगा. लक्ष्य प्राप्त करने में सफल होंगे. मनचाही कामना पूरी होगी. पारिवारिक मामलों में सुधार होगा.

सिंह – दशम गुरु आय में कमी नहीं आने देगा. समय में सुधार होगा. पिछले दिनों से चली आ रही परेशानियों का अंत होगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. विदेश यात्रा का योग बनेगा.

कन्या – गुरु की नवम स्थिति से सभी घाटे पूरे होंगे. आर्थिक स्थिति बढिय़ा रहेगी. शत्रुओं का नाश होगा. अच्छी खबरों की प्राप्ति होगी. गवर्नमेंट से योगदान मिलेगा.

तुला – अष्टम गुरु आर्थिक फायदा देगा. इस वर्ष बचत बढ़ानी होगी. संभल कर रहना होगा. अधिक दिखावे से बचें. धन का सदुपयोग करें. जरूरी कार्यों में ही व्यय करें.

वृश्चिक – सप्तम गुरु की स्थिति सामान्य फल देगी. छोटे-मोटे कार्य होते रहेंगे. धन की आवक सामान्य बनी रहेगी. परिवार की स्थिति संतोषजनक रहेगी. शादी में आ रही बाधा दूर होगी.

धनु – षष्ठम गुरु आपकी स्थिति बेहतर करेगा. बेरोजगारों को रोजगार की प्राप्ति होगी. नवीन वस्त्र और आभूषणों की प्राप्ति होगी. अन्य भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. दिसंबर में बड़े कार्य के होने की आसार है.

मकर – पंचम गुरु फायदा बढ़ाएगा. व्यापार में तरक्की होगी. जॉब करने वालों को भी प्रमोशन और फायदा मिलेगा. पद में वृद्धि होगी. सम्मान भी प्राप्त होगा. ये समय लाभ वाला रहेगा.

कुंभ – चतुर्थ गुरु धन की आवक को कमजोर कर सकता है. धर्म-कर्म में कमी आएगी. व्यापार के लिए अतिरिक्त कोशिश करने होंगे. बचत घटेगी. जमा पूंजी से खर्च करना पड़ सकता है.

मीन – तृतीय गुरु आपकी स्थिति को बेहतर करेगा. समय में सुधार होगा. प्रमोशन के मौके मिलेंगे. रुके कार्यों में गति आएगी. समय पर लक्ष्य पूरे कर पाएंगे.

 

Related Articles

Back to top button