लाइफ स्टाइल

आज इन मूलांक वालों के जीवन में होंगे चमत्कारी बदलाव

ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और चरित्र का पता लगता है. जिस तरह हर नाम के मुताबिक राशि होती है उसी तरह हर नंबर के मुताबिक अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं. अंकशास्त्र के मुताबिक अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और साल को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा. उदाहरण के तौर पर महीने के 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 9 होगा. जानें कैसा रहेगा आपका 6 मई का दिन…

मूलांक 1 वालों आज का आपका दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. रोमांटिक रहें और साथ में अधिक से अधिक टाइम भी बिताएं. आपको पैतृक संपत्ति का एक हिस्सा भी विरासत में मिल सकता है. ऑफिस में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा. सुबह या शाम को पार्क में लगभग 20 मिनट तक टहलना आपके स्वास्थ्य को बरकरार रखने का अच्छा तरीका है.

मूलांक 2 वालों आज का आपका दिन हलचल भरा रहने वाला है. कार्यालय की पॉलिटिक्स से दूर रहें. पास्ट को खंगालने और पार्टनर के साथ तू तू मैं मैं करने से भी बचें. जरूरी वित्तीय डिसीजन लेने से बचना ही बेहतर है आज. छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं. ख्याल रखें.

मूलांक 3 वालों दिन आपकी लव लाइफ बहुत बढ़िया रहेगी. काम पर ही फोकस करें. करियर तौर पर अहंकार से जुड़े सभी मुद्दों को डिप्लोमेटिक ढंग से संभालें. जीवन में समृद्धि आएगी लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे. स्त्रियों को स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना चाहिए.

मूलांक 4 वालों आज का आपका दिन अच्छा रहने वाला है. पिछले कुछ निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा. व्यापारियों को अपना बिजनेस बढ़ाने के कई मौके मिल सकते हैं. मैनेजमेंट की गुड बुक्स में बने रहने के लिए अपनी स्किल्स दिखाएं. कुछ जातकों को तनाव और माइग्रेन की कम्पलेन हो सकती है.

मूलांक 5 वालों आज का आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरपूर रहने वाला है. टीम मीटिंग में बहस हो सकती है और कोई सीनियर या सहकर्मी आप पर इल्जाम भी लगा सकता है. अपनी रोमांटिक लाइफ का ख्याल रखें. आप एक्स-लवर के संपर्क में आ सकते हैं. बाहर के खाने को नो कहें.

मूलांक 6 वालों आज अपने सभी डीसीजन के संबंध में अपने साथी की राय मांग सकते हैं. दिन की आरंभ हल्के व्यायाम या योग से करें. प्रोफेशनल रहें. आपको भविष्य के लिए पैसा बचाने की आवश्यकता है. छोटी-मोटी नोक-झोंक के बावजूद कोई भी गंभीर मामला संबंध को हानि नहीं पहुंचाएगा.

मूलांक 7 वालों आज का आपका दिन पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर रहने वाला है. कुछ लोगों को फ्रीलांसिंग या पार्ट टाइम बिजनेस से एक्स्ट्रा इंकम मिल सकती है. आज का दिन प्रोपोज करने के लिए अच्छा है. कुछ प्रोफेशनल आज जॉब के सिलसिले में बहुत ट्रैवल करेंगे. बच्चों को खेलते समय मामूली चोट भी लग सकती है.

मूलांक 8 वालों आज आप कई स्रोतों से धन का अच्छा प्रवाह देख सकेंगे. ऑफिस रोमांस से दूर रहें, जिसका पारिवारिक जीवन के साथ-साथ प्रोफेशनल लाइफ पर भी बुरा इफेक्ट पड़ सकता है. कोई दोस्त या भाई-बहन आर्थिक सहायता मांग सकते हैं. बॉडी में पोशाक तत्वों की कमी न होने दें.

मूलांक 9 वालों आज का आपका दिन फैमिली से पार्टनर को मिलवाने के लिए शुभ रहेगा. आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी. जिन लोगों का हाल ही में ब्रेकअप हुआ है, वे एक बार फिर रिलेशन में आ सकते हैं. आपको खर्चों पर लगाम लगाने की जरूरत है. उम्रदराज लोगों को आज स्वास्थ्य की देख-रेख करने की आवश्यकता है.

Related Articles

Back to top button