लाइफ स्टाइल

अब टिंडर ऐप्प में डेट की डिटेल्स दोस्तों और परिवार के साथ करें शेयर

टिंडर ने हाल ही में ‘शेयर माय डेट’ नाम से एक नया फीचर लॉन्च किया है. यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपनी आनें वाले तारीखों के बारे में दोस्तों और परिवार के साथ जानकारी साझा करने की अनुमति देती है, ताकि वे सुरक्षा के लिए उपयोगकर्ता पर नज़र रख सकें. इस फीचर में तारीख से पहले यूजर्स ‘शेयर माई डेट’ फीचर में अपना डेट प्लान, जैसे लोकेशन, समय और अपने साथ जाने वाले आदमी का नाम डाल सकते हैं. यह उपयोगकर्ताओं को यह चुनने का विकल्प देता है कि वे अपनी डेट योजनाएं किसके साथ साझा करना चाहते हैं, जैसे कि केवल दोस्त, केवल परिवार, या हर कोई. आइए इस फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं और आपको बताते हैं कि इसे कैसे इस्तेमाल करना है.

टिंडर ‘शेयर माई डेट’ फीचर आखिरकार अब प्लेटफॉर्म पर लाइव हो गया है. यह सुविधा सुरक्षा की दृष्टि से उपयोगी है, क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को अपनी तारीख की जानकारी अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ साझा करने की अनुमति देती है. इसके जरिए आप अपने करीबी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं, यदि वे अपनी डेट की जानकारी आपके साथ साझा करते हैं. यह सुविधा डेटिंग को सुरक्षित बना सकती है, खासकर स्त्रियों के लिए. यह उपयोगकर्ताओं को डेट पर जाते समय अधिक आत्मविश्वासी और आरामदायक महसूस करा सकता है. हालाँकि, यह सिर्फ़ तभी उपयोगी हो सकता है जब डेट पर जाने वाला उपयोगकर्ता अपने करीबी लोगों के साथ तारीख का विवरण साझा करता है.

टिंडर के अनुसार, 30 साल से कम उम्र के लगभग 51 फीसदी उपयोगकर्ता पहले से ही अपने दोस्तों के साथ डेट की जानकारी साझा करते हैं, जबकि 19 फीसदी यह जानकारी अपनी माताओं के साथ साझा करते हैं. नयी सुविधा एक एकल लिंक उत्पन्न करती है जिसमें उपयोगकर्ता जिस आदमी से मिल रहा है उसकी तारीख, समय, जगह और तस्वीर के साथ-साथ उनकी प्रोफ़ाइल का लिंक भी शामिल होता है. इतना ही नहीं, यूजर्स इस शेयर किए गए लिंक में पर्सनल नोट्स भी जोड़ सकते हैं.

लिंक साझा करने की कोई सीमा नहीं है प्लेटफ़ॉर्म के आधार पर, दिनांक विवरण के लिंक 30 दिन पहले तक शेड्यूल किए जा सकते हैं. निश्चित तौर पर यह उन यूजर्स के लिए उपयोगी साबित हो सकता है जिनके पास एक साथ कई डेट्स का प्लान है.उपयोगकर्ता साझा करने के बाद अपनी तिथि योजना को संपादित भी कर सकते हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि लिंक तक पहुंच रखने वाला कोई भी आदमी नवीनतम विवरण प्राप्त कर सके. यह तब बहुत उपयोगी हो सकता है जब लिंक साझा करने के बाद मीटिंग का जगह या समय अचानक बदल जाए. तिथि खत्म होने के बाद, साझा लिंक स्वचालित रूप से बंद हो जाता है

Related Articles

Back to top button