लाइफ स्टाइल

अंक राशि 21 मार्च: कल इन मूलांक वालों का भाग्य देगा साथ

ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और चरित्र का पता लगता है. जिस तरह हर नाम के मुताबिक राशि होती है उसी तरह हर नंबर के मुताबिक अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं. अंकशास्त्र के मुताबिक अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और साल को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा. उदाहरण के तौर पर महीने के 3, 12 और 21 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 3 होगा.

मूलांक 1 वालों आज का आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरपूर रहने वाला है. काम की ढिलाई सिनीयर्स की नाराजगी का कारण बन सकती है. आज के दिन आपको डाइट में हेल्दी सब्जियां शामिल करनी चाहिए. स्ट्रेस से दूर रहने के लिए वो काम करें जो आपको खुशी देता है. लव के मुद्दे में दिन अच्छा रहेगा.

मूलांक 2 आज का आपका दिन काफी रोमांचक रहने वाला है. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन वालों आपको पार्टनर की तरफ से खास सरप्राइज मिलेगा. कार्य क्षेत्र में आपको अपने काम पर फोकस करने की राय दी जाती है आज का दिन बैंकर्स के लिए काफी बिजी रहने वाला है. अपनी डाइट में हेल्दी जूस शामिल करें.

आज के दिन मूलांक 3 वालों को पैसों का हिसाब-किताब करते समय बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है. कोई गलतफहमी बड़ी कठिनाई का कारण बन सकते हैं. अपनी मेंटल हेल्थ पर ध्यान दें. मैरिड कपल्स को एक दूसरे के काम में हाथ भी बटाना चाहिए. जीवन के सुख समृद्धि बनी रहेगी.

मूलांक 4 वालों आज के दिन किसी भी बहस में ना पड़ने की राय दी जाती है. खर्च की अधिकता मन को परेशान कर सकती है. कोई ऐसा प्रोजेक्ट जो किसी कारणवश रुक गया था, वो फिर से अब प्रारम्भ हो सकता है. कुछ लोगों की मुलाकात उनके एक लवर से भी हो सकते हैं आज. आपको अपने दुश्मनों से सावधान रहने की राय दी जाती है.

मूलांक 5 वाले पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेन्ड करेंगे. पैसों से जुड़े मामले आपको परेशान कर सकते हैं. किचन में काम करते समय आपको थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. आप अपनी इच्छाओं और लोगों की जरूरतों के बीच संतुलन बनाकर रखें. आपका पूरा ध्यान अपने घर-परिवार पर रहेगा.

मूलांक 6 वालों आज धन फायदा होने की आसार अधिक है. आपका वैवाहिक जीवन भी बेहतरीन रहेगा और आप अपने जीवन साथी के साथ खुशी के पल बिताएंगे. नयी रणनीतियाँ और सौदे आपके व्यवसाय के लिए बहुत लाभ वाला साबित हो सकती हैं. आप अपने घर को बेहतर बनाने के लिए कुछ निवेश भी करेंगे ताकि आप आरामदायक और बहुत बढ़िया माहौल का अनुभव कर सकें.

मूलांक 7 वालों आज सकारात्मक वार्ता से सब कुछ सॉल्व हो सकता है. व्यापारियों को नए पार्टनर्स मिल सकते हैं. धन का आगमन होगा लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे. मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य सामान्य से बेहतर रहेगा. आप कार्यस्थल पर अच्छे माहौल का अनुभव करेंगे और अपने रिश्तों में नयी चीजें सीखेंगे. पार्टनर के साथ आपकी अच्छी बान्डिंग होगी.

मूलांक 8 वालों आज आपके आसपास कुछ ऐसे शत्रु भी उपस्थित हो सकते हैं, जो आपकी छवि खराब कर सकते हैं. संयम रखें और शांत रहें. आप अपने कार्यस्थल पर किसी से मिल सकते हैं या उसके प्रति आकर्षित भी हो सकते हैं. आर्थिक पहलू की बात करें तो आज खर्च अधिक बढ़ सकता है.

मूलांक 9 वालों आज के दिन आपके सिनीयर्स आपके प्रति काफ़ी सपोर्टिव रहेंगे, जो आपके साथ दोस्तों जैसा व्यवहार करेंगे. आपके जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन आ सकता है. डाइट में सलाद शामिल करना बेहतर रहेगा. रोमांटिक जीवन में कई प्यार भरे पल आएंगे. कार्यस्थल पर वेतन वृद्धि पर बात करना आपके लिए पॉजिटिव साबित हो सकता है.

Related Articles

Back to top button