बिज़नस

टाटा कर्व EV खरीदने के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार, जानिए कब होगी लॉन्च

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ वर्षों से इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड में जबरदस्त तेजी आई है. यदि आप भी निकट भविष्य में नयी इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समाचार आपके लिए है. दरअसल, ऑटोकार में छपी एक समाचार के मुताबिक देसी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपकमिंग फेस्टिव सीजन में अपनी मोस्ट अवेटेड कर्व EV को लॉन्च कर सकती है. बता दें कि पहले टाटा कर्व EV (Tata Curvv EV) को 2024 के जून महीने तक लॉन्च किया जाना था लेकिन अब इसे बढ़ाकर त्योहारी सीजन तक कर दिया गया. इसके बाद कंपनी टाटा कर्व के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट का उत्पादन भी प्रारम्भ करेगी जो वर्ष 2025 की आरंभ में लॉन्च हो सकती है.

टाटा नेक्सन पर बेस्ड हो सकती है अपकमिंग EV

टाटा कर्व EV का बाजार में मुकाबला अपकमिंग हुंडई क्रेटा EV और मारुति सुजुकी eVX से होना है. बता दें कि मौजूदा समय में टाटा मोटर्स का हिंदुस्तान के इलेक्ट्रिक कार बाजार पर पूरी तरह से दबदबा बरकरार है. हिंदुस्तान में होने वाली कुल इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में 70 पर्सेंट से अधिक हिस्सेदारी अकेले टाटा मोटर्स की है. कंपनी ने वर्ष की आरंभ में नयी दिल्ली में हुए हिंदुस्तान मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में टाटा कर्व को शोकेस किया था. इससे पहले टाटा कर्व को पहली बार वर्ष 2023 के ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था. कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं की अपकमिंग टाटा कर्व EV कंपनी की पॉपुलर नेक्सन पर बेस्ड है.

सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर से अधिक दौड़ेगी कार

अगर पावरट्रेन की बात करें तो अपकमिंग टाटा कर्व EV एक्टीev प्लेटफार्म पर बेस्ड कंपनी का दूसरा मॉडल होगा. इससे पहले कंपनी ने टाटा पंच को इस प्लेटफार्म पर लॉन्च किया था. अपकमिंग टाटा कर्व EV में हाई कैपेसिटी वाला बैट्री पैक दिया जाएगा जो सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर से अधिक की ड्राइविंग रेंज ऑफर कर सकती है. यदि कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 12.3-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेवल-2 ADAS टेक्नोलॉजी, पैनोरमिक सनरूफ और सेफ्टी के लिए 360-डिग्री कैमरा सेटअप दिया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button