झारखण्ड

लोकसभा चुनाव से पहले दुमका में बंगाल बार्डर पर 16.54 लाख रुपए जब्त

लोकसभा चुनाव के दौरान मनी और मसल पावर के विरुद्ध चुनाव आयोग ने कठोर अभियान छेड़ रखा है. चुनाव आयोग का साफ बोलना है कि चुनावों के दौरान धन का प्रलोभन देकर मतदाताओं को प्रभावित करने की किसी भी प्रयास को हर हाल में असफल किया जाएगा.

धनबल के दुरुपयोग के लिए जगह-जगह बनाए गए हैं चेकपोस्ट

इसके लिए जगह-जगह चेक पोस्ट बनाए गए हैं. चुनाव आयोग के निर्देश पर राष्ट्र के सभी राज्यों की पुलिस ने धनबल का इस्तेमाल करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई प्रारम्भ कर दी है. इसी अभियान के अनुसार झारखंड के दुमका जिले में पुलिस ने 16.54 लाख रुपए बरामद किए हैं.

बंगाल की सीमा पर 2 भिन्न-भिन्न लोगों से मिले 16,54,650 रुपए

एनएच 114ए पर दुमका जिले के लोरीपहाड़ी में इंटर स्टेट चेकपोस्ट बना है. दुमका-रामपुरहाट मुख्य सड़क पर पश्चिम बंगाल की सीमा पर लोरीपहाड़ी के पास बने चेकपोस्ट पर दो भिन्न-भिन्न व्यक्तियों से 16 लाख 54 हजार 650 रुपए बरामद किये गये हैं.

एक कार से मिले 11 लाख 28 हजार 650 रुपए

यहां प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सह बीइइओ अमिताभ झा ने बुधवार (27 मार्च) को रामपुरहाट की ओर से आ रही कार पर सवार आदमी से 11 लाख 28 हजार 650 रुपए बरामद किए गए. इस राशि को सीओ कपिलदेव ठाकुर की उपस्थिति में इनकम टैक्स विभाग को सुपुर्द कर दिया गया. यह राशि गोशाला रोड दुमका के नंद लाल दत्ता के पास से बरामद की गई है.

Also Read : Lok Sabha Chunav 2024: झारखंड में कितने चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव, यहां देखें डिटेल्स

इब्राहीम शेख के पास से बरामद हुए करीब 5.26 लाख रुपए

इससे पूर्व 24 मार्च को मदरसापाड़ा निश्चितपुर रामपुरहाट के इब्राहीम शेख से भी 5.26 लाख रुपए बरामद किए गए थे. उक्त राशि को सीओ कपिलदेव ठाकुर की उपस्थिति में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर हरि प्रसाद साह के सुपुर्द किया गया था.

नंदलाल दत्ता जमीन कारोबारी, इब्राहीम शेख क्रशर प्लांट संचालक

मिली जानकारी के अनुसार, नंद लाल दत्ता जमीन व्यवसायी है तथा इब्राहीम शेख क्रशर प्लांट का संचालक है. चेकपोस्ट पर सीओ, थाना प्रभारी के अतिरिक्त इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी, एसआई आशीष कुमार भारद्वाज और आनंद हेम्ब्रम तथा जवान उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button