अधिकारियों को दी गई माफी का सम्मान करें लड़ाके, नई सरकार को बदनाम न होने दें : तालिबान

अधिकारियों को दी गई माफी का सम्मान करें लड़ाके, नई सरकार को बदनाम न होने दें : तालिबान

तालिबान ने गुरुवार को अपने लड़ाकों से सभी अफगान सरकारी अधिकारियों को दी गई सामान्य माफी का सम्मान करने और इस्लामिक अमीरात की नई सरकार को बदनाम नहीं करने का आग्रह किया। द खामा प्रेस न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट कहती है, अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मुल्ला मोहम्मद याकूब ने अपने लड़ाकों से कहा कि सामान्य माफी की घोषणा की गई है और किसी को भी अपने मनमानी कार्यों से इस्लामिक अमीरात आफ अफगानिस्तान (IEA) को बदनाम नहीं करना चाहिए।

कार्यवाहक रक्षा मंत्री ने उनसे सामान्य माफी को गंभीरता से लागू करने और लोगों के साथ दुर्व्यवहार न करने को कहा है। याकूब द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि तालिबान के कुछ सदस्यों को विभिन्न प्रांतों में प्रतिशोध करते देखा गया है और पिछली सरकार के लिए काम करने वालों को मार डाला गया है, जो अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात की नीति नहीं है।


तालिबान लड़ाकों को संबोधित बयान में कहा गया है, लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें, अपने मनमाने कार्यों से आईईए को बदनाम न करें, अनावश्यक तस्वीरें और वीडियो लेना बंद करें और सरकारी प्रशासन में प्रवेश न करें।

तालिबान के संस्थापक के बेटे ने आगे कहा कि तालिबान के कुछ कमांडरों ने अपने रैंक का विस्तार करने के लिए बीमार लोगों की भर्ती की है जो आईईए के विरोध में हैं। दोषियों को सजा दी जाएगी। बता दें कि तालिबान के कुछ लड़ाकों द्वारा पिछली सरकार के अधिकारियों के घरों में रात में घुसने और उन्हें मारने और अपहरण करने के बाद यह अपील की गई है।


कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा इस दिन से पूर्ण रूप से किया जाएगा संचालित

कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा इस दिन से पूर्ण रूप से किया जाएगा संचालित

कुवैत सिटी: कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा रविवार 24 अक्टूबर से पूरी क्षमता से संचालन के लिए तैयार है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के महानिदेशक यूसेफ अल-फौजान द्वारा उद्धृत जानकारी के अनुसार, कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा सरकार के फैसला के अनुरूप धीरे-धीरे सभी विमानन कंपनियों की वाणिज्यिक उड़ानों का संचालन करेगा.

नागरिक उड्डयन Covid-19 महामारी संकट की चुनौतियों और आवश्यकताओं के अनुसार संचालन करने में पास रहा, उन्होंने कहा, कुवैत में प्रवेश करने के लिए आवश्यक Covid-19 सुरक्षा प्रतिबंधों का पालन करने के लिए एयरलाइनरों और यात्रियों से आह्वान किया. सरकार के प्रतिनिधि तारिक अल-मेजरेम के अनुसार, सरकार ने रविवार से बिना मास्क पहने बाहरी गतिविधियों की अनुमति देने का निर्णय किया.

कुवैती सरकार ने बुधवार को देश में स्वास्थ्य प्रतिबंधों में ढील देते हुए सामान्य जीवन में धीरे-धीरे वापसी के लिए पांच चरण की योजना के आखिरी चरण की आरंभ की घोषणा की. तारेक अल-मेजरेम ने बोला है कि इसके अलावा, सरकार पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों के लिए सभी प्रकार के वीजा जारी करेगी.