बिहार

नीतीश कुमार ने एनडीए उम्मीदवार के समर्थन में एक जनसभा को किया संबोधित

दरभंगा. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को वोट डाले जाएंगे. मतदान को अपने पक्ष में लाने के लिए अनेक सियासी दलों की ओर से हरसंभव प्रयास की जा रही है. इसी कड़ी में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एनडीए उम्मीदवार के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उनकी जुबान एक बार फिर फिसल गई.

अलीनगर के तारडीह प्रखंड स्थित पोखर भिंडा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ सियासी संबंध का जिक्र किया. उन्होंने बोला कि हम लोग का संबंध 1995 से है. हालांकि, बीच में हमसे दो बार गलती हुई. लेकिन, जब उन लोगों (राजद) ने गड़बड़ी किया तो हमने उन्हें हटा दिया. अब हमने निर्णय किया है कि हम इधर-उधर नहीं जाएंगे, सब बीजेपी के साथ रहेंगे.

इस दौरान नीतीश कुमार की जुबान भी लड़खड़ाई. उन्होंने कहा, “2005 से पहले बिहार में क्या था. लालू प्रसाद यादव पर इशारों-इशारों में धावा बोलते हुए बोला कि इनलोग ने कौन सा काम किया. तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना उन्होंने बोला कि हम तो दो बार उसको उपमुख्यमंत्री बना दिए, लेकिन, जब गड़बड़ किया तो हम हट गए… 1944 में. इसके बाद फिर 1995 में हम लोग एक साथ (भाजपा के साथ) हुए, ये लोग (राजद) कोई काम नहीं किया.

परिवारवाद और जंगलराज की याद दिलाते हुए उन्होंने बोला कि उस समय शाम में कोई घर से निकलता था? डर के मारे कोई घर से नहीं निकलता था. अपने हटे तो बीबी को सीएम बना दिया. इन्होंने 9 बेटा-बेटी को पैदा किया, कितना बेटा-बेटी को बना दिया है. हम लोग परिवारवाद को बढ़ावा नहीं देते, सबको अपना परिवार मानते हैं.

उन्होंने बोला कि बिहार में जब दूसरा एम्स का प्रस्ताव आया तो हमने ही दरभंगा का नाम लिया था. हम लोग चाहते थे दरभंगा में एम्स हो जाए. पहले डीएमसीएच में स्थान तय हुआ, लेकिन, बाद में हम लोग ने एक और स्थान शोभन को तय किया.

इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर चुटकी लेते हुए बोला कि पहले नयी स्थान को ये लोग नहीं मान रहे थे, अब सब लोग मान लिए हैं. दरभंगा में अब एम्स बनने वाला है.

Related Articles

Back to top button