अंतर्राष्ट्रीय

भारत द्वारा नामित आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के संबंध में जांच पर ट्रूडो ने कहा…

भारत द्वारा नामित आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मर्डर के संबंध में जांच पर अपडेट पर प्रतिक्रिया देते हुए कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने बोला कि वे मुद्दे की तह तक जाने के लिए हिंदुस्तान गवर्नमेंट के साथ रचनात्मक रूप से काम करना चाहते हैं. ट्रूडो ने एक पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर निज्जर हत्याओं के बारे में बात की. ट्रूडो से पूछा गया कि कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की मर्डर की जांच पर हिंदुस्तान का योगदान कैसा हो रहा है, जबकि कनाडा पर विश्वसनीय इल्जाम हैं और हिंदुस्तान आशा करता है कि कनाडा पहले अपनी जांच पूरी करेगा? कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने बोला कि वह मुद्दे की तह तक जाने के लिए हिंदुस्तान गवर्नमेंट के साथ रचनात्मक रूप से काम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, कनाडा की धरती पर एक कनाडाई नागरिक की मर्डर ऐसी घटना है, जिसे हम सभी को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए. 

जवाब में कनाडाई पीएम ने बोला कि कनाडाई धरती पर एक कनाडाई नागरिक की मर्डर एक ऐसी घटना है जिसे हम सभी को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए. इसमें हिंदुस्तान गवर्नमेंट के एजेंटों के शामिल होने के विश्वसनीय इल्जाम कुछ ऐसे हैं जिन्हें हमने हल्के में नहीं लिया. लेकिन सभी कनाडाई लोगों को विदेशी सरकारों की गैरकानूनी कार्रवाइयों से बचाने की हमारी ज़िम्मेदारी कुछ ऐसी है, जिसे विविधता वाले राष्ट्र के रूप में हमें बहुत गंभीरता से लेने की आवश्यकता है. आगे उन्होंने बोला कि कैनेडियन गवर्नमेंट यह सुनिश्चित कर रही है कि मुनासिब जांच की जा रही है.

ट्रूडो ने घटना के पीछे के तथ्यों को खुलासा करने के लिए हिंदुस्तान गवर्नमेंट के साथ रचनात्मक रूप से काम करने के महत्व को भी रेखांकित किया. उसी समय, हम काम कर रहे हैं. हम इसकी तह तक जाने के लिए हिंदुस्तान गवर्नमेंट के साथ रचनात्मक रूप से काम करना चाह रहे हैं.

अन्य न्यूज़

Related Articles

Back to top button