अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में जापानी नागरिकों पर हुआ आतंकी हमला, पढ़ें पूरी खबर

पाकिस्तान में सिंध प्रांत के कराची में शुक्रवार को आतंकियों ने जापान के नागरिकों के एक गाड़ी को निशाना बनाते हुए आत्मघाती धावा किया. गनीमत यह रही कि गाड़ी सवार जापानी नागरिक हमले में बाल-बाल बच गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. उप महानिरीक्षक (पूर्व) अजफर महेसर ने बोला कि मोटरसाइकिल सवार आतंकियों ने लांधी में मुर्तजा चौरंगी के पास जापानी नागरिकों की वैन को भिड़न्त मारने का कोशिश किया. कहा जाता है कि जापान के ये नागरिक पाक सुजुकी मोटर्स में काम करते हैं. उप महानिरीक्षक महेसर ने कहा, ‘‘ सभी पांचों जापानी नागरिक सुरक्षित हैं लेकिन उसके साथ उपस्थित निजी सुरक्षाकर्मी घायल हो गया है.’’

एक आतंकवादी ने स्वयं को उड़ाया 

आतंकवाद रोधी विभाग के उप महानिरीक्षक आसिफ ऐजाज शेख ने बोला कि जापानी नागरिक दो सुरक्षाकर्मियों के साथ एक वैन में यात्रा कर रहे थे तभी आतंकियों ने उनकी वैन को भिड़न्त मारने की प्रयास की. अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने एक आतंकी को मार गिराया, जबकि दूसरे ने वैन के करीब पहुंचने के क्रम में विस्फोट करके स्वयं को उड़ा लिया. शेख ने कहा कि‘‘ सभी पांचों जापानी नागरिक सुरक्षित हैं.’’ शेख ने कहा कि अभी किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. जापानी नागरिकों का गाड़ी बुलेट फ्रूट था.

आतंकियों के नापाक इरादे विफल 

जिन्ना हॉस्पिटल के ऑफिसरों ने कहा कि कुल तीन घायलों- दो सुरक्षाकर्मियों और एक राहगीर को चिकित्सा केन्द्र में लाया गया जिनमें से दो की हालत गंभीर है. हॉस्पिटल ने पुष्टि की है कि कोई विदेशी नागरिक को हॉस्पिटल नहीं लाया गया है. अधिकारी ने कहा कि जापानी नागरिक पाक सुजुकी मोटर्स में काम करते थे. सिंध के परिवहन मंत्री शरजील पुरस्कार मेमन ने हमले की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा,‘‘ समय पर पुलिस की कार्रवाई ने आतंकियों के नापाक इरादों को विफल कर दिया. सिंध के गवर्नर कामरान टेसोरी ने आत्मघाती हमले की आलोचना की और घटना पर रिपोर्ट तलब की है. उन्होंने कहा, ‘‘शहर में आतंकवाद को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button