अंतर्राष्ट्रीय

दुबई बाढ़ में बोट बनी टेस्ला की ये कार, इंटरनेट पर तहलका मचा रहा वीडियो

दुबई (Dubai) में 16 अप्रैल 2024 को भारी बारिश (Rainfall) हुई, जिसके चलते शहर में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई और यातायात पूरी तरह से ठप हो गया. भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों और सड़कों पर बाढ़ का पानी भर गया. इससे राजमार्ग और उड़ान संचालन बाधित हो गए. शहर भर में कई गाड़ी बाढ़ के पानी में फंसे हुए देखे गए. लेकिन, टेस्ला मॉडल Y ने इंटरनेट पर कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया, क्योंकि इसे दुबई की बाढ़ वाली सड़कों पर बोट की तरह गुजरते देखा गया. जी हां, इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें टेस्ला बोट मोड फीचर का दावा किया गया है.

कई लोगों ने मॉडल Y को बाढ़ वाली सड़कों से गुजरते हुए देखा और इसे टेस्ला बोट मोड बताया. उन्होंने बोला कि कंपनी मॉडल Y के लिए पानी की गहराई का विज्ञापन नहीं करती है, न ही यह अपने ईवी में इस तरह के फीचर होने का दावा करती है. हालांकि, यह यह पहली बार नहीं होगा, जब टेस्ला को बाढ़ वाली सड़कों से गुजरते हुए देखा गया हो.चीन में क्षेत्रीय स्तर पर निर्मित टेस्ला मॉडल 3 और मॉडल Y को गहरे पानी का सामना करने के लिए टेस्ट किया गया है. टेस्ला ईवी इलेक्ट्रिक मोटर से चलती है. ये टेस्ला कारों को जलमग्न सड़कों से गुजरने में अधिक सक्षम बनाती है. इसके अतिरिक्त अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक्स पार्ट्स वाटर रेसिस्टेंट वाले हैं. हालांकि, यूजर्स को बाढ़ वाली रोड पर वाहन चलाते समय काफी सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है.

दुबई में 24 घंटे के भीतर भारी बारिश

आपको बता दें कि दुबई में 24 घंटे के भीतर भारी बारिश हुई, जिससे शहर में बाढ़ आ गई. बारिश सोमवार देर रात प्रारम्भ हुई और मंगलवार को तेज हो गई. मौसम विभाग ने 142mm से अधिक बारिश दर्ज की है. शहर में हर वर्ष लगभग 94.7mm बारिश होती है. दुबई और ओमान में भारी बारिश का कारण अरब प्रायद्वीप से होकर ओमान की खाड़ी में आगे बढ़ने वाला एक बड़ा तूफान था

Related Articles

Back to top button