अंतर्राष्ट्रीय

अधिकारी के सिर पर कांच का दरवाजा गिरने के मामले में कोर्ट ने महिला को दिया ये आदेश

शीर्ष अमेरिकी कंपनी जेपी मॉर्गन की पूर्व स्त्री अधिकारी के सिर पर कांच का दरवाजा गिरने के मुद्दे में न्यायालय ने स्त्री अधिकारी को 35 मिलियन $ यानी करीब 250 करोड़ रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया है

एक अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, 2015 में जेपी मॉर्गन में एनालिस्ट के तौर पर काम करने वाली 36 वर्ष की स्त्री मेगन ब्राउन एक चिकित्सक के अपॉइंटमेंट से लौट रही थीं, तभी बिल्डिंग की लॉबी का 7.5 फुट का कांच का दरवाजा अचानक मेगन के ऊपर गिर गया और उसका कांच उसके सिर में लगा.

इस घटना का वीडियो भी उस समय वायरल हो गया था जिसमें मेगन के ऊपर ये दरवाजा गिरता हुआ नजर आ रहा था न्यायालय में सुनवाई के दौरान मेगन ने बोला कि, मुझे याद है, उस समय मेरे आसपास कांच बिखरा हुआ था और मैं फर्श पर गिर पड़ी थी आसपास के लोग मेरी सहायता कर रहे थे इस एक्सीडेंट की वजह से मेरे सिर पर चोट लग गई जिसके कारण मैंने जेपी मॉर्गन में विश्लेषक के रूप में अपनी जॉब खो दी. क्योंकि कंपनी को लगा कि सिर में चोट लगने के कारण मैं ठीक से निर्णय नहीं ले पा रहा हूं सिर पर चोट लगने के कारण मेरी याददाश्त कमजोर हो गई थी. ध्यान केंद्रित करने की क्षमता भी प्रभावित हुई.

मेगन ने न्यायालय को कहा कि, चोट से उबरने के बाद मैं काम पर लौट आई लेकिन कंपनी ने 2021 में मेरी जॉब छीन ली क्योंकि मेरा काम पहले जैसा नहीं था

इस बीच, इमारत के मालिक के वकील ने दलील दी कि यह एक अजीब हादसा थी और किसी के भी नियंत्रण से परे थी. क्षतिपूर्ति करने के लिए, मेगन ब्राउन अपनी चोट को उससे भी अधिक गंभीर मानकर उपचार कर रही हैं.

हालाँकि, जूरी ने मेगन ब्राउन के पक्ष में निर्णय सुनाया और इमारत के मालिक को 35 मिलियन का हर्जाना दिया. जूरी ने एक वीडियो भी देखा जो मुकदमे के दौरान वायरल हुआ था. जूरी की सिफ़ारिश के आधार पर न्यायालय ने स्त्री को मुआवज़ा देने का आदेश दिया.

Related Articles

Back to top button