टीवी पर Ramayana आते ही सोशल मीडिया पर लोग दे रहे ऐसा रिएक्शन

टीवी पर Ramayana आते ही सोशल मीडिया पर लोग दे रहे ऐसा रिएक्शन

 जहां एक तरफ देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लॉक डाउन (Lockdown) की स्थिती बनी हुई है। वहीं लोगों को थोड़ा बेहतर महसूस करवाने के लिए प्रसार भरती ने बड़ा सरप्राइज दिया है। एक दौर का सबसे प्रसिद्ध धार्मिक शो यानी 'रामायण' (Ramayana) आज रिलीज कर दिया गया है।

'रामायण' का प्रसारण आज प्रातः काल 9 बजे दूरदर्शन (Doordarshan) पर जैसे ही प्रारम्भ हुआ, सभी अपनी टीवी स्क्रीन से चिपक कर बैठ गए। वहीं सिर्फ टीवी पर ही नहीं सोशल मीडिया (Social Media) पर भी लोगों की एक्साइटमेंट साफ देखने को मिली। ट्विटर (Twitter) पर #Ramayan नंबर 1 पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। इसके साथ ही लोगों ने परिवार के साथ 'रामायण' देखते हुए फोटोज़ भी शेयर कीं।

पब्लिक की डिमांड पर प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने दोबारा 'रामायण' को टेलीकास्ट किए जाने का निर्णय लिया था। इसके प्रसारण का समय, दिन व चैनल की जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए दी थी। उन्होंने बताया था कि 'रामायण' का पहला एपिसोड प्रातः काल 9.00 बजे व दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे प्रसारित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 28 मार्च यानी आज दोपहर 12 बजे व शाम को 7 बजे डीडी भारती चैनल पर हर रोज महाभारत के दो एपिसोड दिखाए जाने की भी जानकारी दी गई है।

वहीं आज प्रातः काल 9 बजे जैसे ही 'रामायण' टेलीकास्ट हुआ, वैसे ही सोशल मीडिया पर लोगों ने एक्साइटमेंट जाहिर करनी प्रारम्भ कर दी।

लोगों ने 'रामायण' को लेकर अपनी पुरानी यादें भी शेयर कीं व कई लोगों ने परिवार के साथ 'रामायण' देखते हुए फोटोज़ भी शेयर कीं।

एक उपभोक्ता ने तो ये भी लिख दिया कि 'आज हम 4 जनरेशन एक साथ मिलकर 'रामायण' देख रहे हैं'।

यही नहीं लोगों ने आज के एपिसोड की अपनी फेवरेट झलक भी शेयर की है।

बता दें कि रामायण का निर्माण व निर्देशन हिंदी सिनेमा के वेटरन फिल्ममेकर रामानंद सागर ने किया था। रामायण के नाम संसार में सबसे अधिक देखे जाने वाले टीवी शो का भी रिकॉर्ड है।

वहीं, महाभारत का प्रसारण 1988 से 1990 तक दूरदर्शन पर किया गया था। इस शो का निर्माण व निर्देशन महान फिल्ममेकर बीआर चोपड़ा ने किया था। इस माइथोलॉजिकल शो की कहानी हस्तिनापुर प्रदेश में कौरव व पांडवों के बीच सत्ता प्रयत्न पर आधारित थी।