अमिताभ बच्चन की समधन रितु नंदा का 71 वर्ष की आयु में हुआ निधन

अमिताभ बच्चन की समधन रितु नंदा का 71 वर्ष की आयु में हुआ निधन

अमिताभ बच्चन की समधन रितु नंदा (Ritu Nanda) का 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। वह कैंसर से पीड़ित थीं। मंगलवार को नयी दिल्ली में उन्होंने अंतिम सांस ली। राजकपूर की बेटी व ऋषि कपूर-रणधीर कपूर की बहन थीं।

रितु के बेटे निखिल की विवाह बिग बी की बेटी श्वेता से हुई है। श्वेता व निखिल के दो बच्चे हैं नव्या नंदा व अगस्त्य नंदा। करीना व चमत्कार भी अपनी बुआ के साथ अक्सर समय बिताती थीं। निधन की समाचार के बाद नीतू कपूर, रणबीर कपूर व रिद्धिमा कपूर ने भी सोशल मीडिया के जरिए रितु नंदा को श्रद्धांजलि दी है। रिद्धिमा लिखा कि संसार की सबसे दयालु इंसान को मेरी श्रद्धाजंलि। #RIP बुआ। रितु के अंतिम संस्कार की सभी रस्में दिल्ली के लोधी रोड स्थिम श्मशान घाट पर पूरी होगी।

श्वेता जीवन इंश्योरेंस के बिजनेस में एक्टिव थीं। उनकी विवाह उद्योगपति राजन नंदा से हुई थी, जिनका निधन अगस्त 2018 में हुआ था। जीवन इंश्योरेंस के बिजनेस में एक्टिव रितु का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हैं। उन्होंने एक ही दिन में रिकॉर्ड 17000 पेंशन पॉलिसी बेची थीं।

राजकपूर की बायोग्राफी लिखने वाली रितु ने पिछले महीने 14 दिसंबर राज कपूर जयंती पर रितु नंदा ने एक साक्षात्कार में बताया था कि उनके पिता बहुत व्यस्त रहते थे, इसी के चलते वह उनसे कम मिल पाती थीं, तो वे चिट्ठियों के जरिए अपनी बातें पिता तक पहुंचाया करते थे। उन्हें कुछ भी चाहिए होता या कोई बात कहनी होती तो वह चिट्ठी लिखकर पिता के तकिये के नीचे रख देती थीं। रितु ने बताया था कि बेशक बचपन में वो हमें वक्त कम दे पाए, लेकिन मेरी विवाह को उन्होंने यादगार ढंग से करवाया था।

बता दें कि रितु नंदा अपना जन्मदिन भी खूब धूमधाम से मनाती थीं। परिवार के सभी मेम्बर घर पहुंचते थे व मिलकर खाना खाते थे। करिश्मा कई बार उनके घर की फोटोज़ शेयर कर चुकी हैं।