मनोरंजन

रिलीज के छठे दिन रणदीप हुडा की फिल्म ने की कितनी कमाई, जानिए

रणदीप हुडा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ की रिलीज से पहले काफी चर्चा थी. स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर के जीवन पर आधारित इस फिल्म के लिए रणदीप हुडा ने काफी मेहनत की और अपना 26 किलो वजन भी कम किया फिल्म का जमकर प्रमोशन भी किया गया था हालांकि, सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद इस बायोग्राफिकल फिल्म को दर्शकों का खास रिस्पॉन्स नहीं मिला और बॉक्स ऑफिस पर इसकी आरंभ काफी धीमी रही अभी यह फिल्म टिकट खिड़की पर टिके रहने के लिए काफी संघर्ष कर रही है. आइए यहां जानते हैं कि रिलीज के छठे दिन रणदीप हुडा की फिल्म ने कितनी कमाई की?


‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. ये फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों में खींचने में नाकामयाब साबित हो रही है और साथ ही कमाई के मुद्दे में भी पिछड़ गई है फिल्म की शुरूआत काफी निराशाजनक रही और इसके बाद भी यह टिकट खिड़की पर अपनी पकड़ मजबूत नहीं कर सकी.फिल्म को रिलीज हुए अभी केवल 6 दिन ही बीते हैं और यह बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होती नजर आ रही है फिल्म की कमाई की बात करें तो ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ ने रिलीज के पहले दिन 1.05 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था इसके बाद दूसरे दिन फिल्म ने 114.29 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ 2.25 करोड़ रुपये की कमाई की. तीसरे दिन फिल्म ने 20 प्रतिशत की उछाल के साथ 2.7 करोड़ रुपये की कमाई की.

चौथे दिन फिल्म की कमाई में 20.37 फीसदी की गिरावट आई और इसने 2.15 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. इसके बाद पांचवें दिन फिल्म के कलेक्शन में एक बार फिर 51.16 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई और इसने 1.05 करोड़ रुपये की कमाई की. अब रिलीज के छठे दिन यानी बुधवार को ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ की कमाई के शुरुआती आंकड़े आ गए हैं. SACNILC की शुरुआती ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक, ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ ने रिलीज के छठे दिन केवल 86 लाख रुपये का बिजनेस किया है. इसके बाद अब ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ का 6 दिनों का कुल कलेक्शन 10.06 करोड़ रुपये हो गया है.

‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ का निर्देशन रणदीप हुडा ने किया है. फिल्म में रणदीप ने भी मुख्य किरदार निभाई है. फिल्म में अंकिता लोखंडे और अमित सियाल ने भी अहम किरदार निभाई है. यह फिल्म 22 मार्च को हिंदी और मराठी में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी इसका निर्माण ज़ी स्टूडियोज़, आनंद पंडित, संदीप सिंह, रणदीप हुडा और योगेश राहर ने किया है.इसका सह-निर्माता रूपा पंडित, सैम खान, अनवर अली और पांचाली चक्रवर्ती हैं. यह फिल्म स्वतंत्रता संग्राम के दौरान हिंदुस्तान के सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में से एक विनायक दामोदर सावरकर का सिनेमाई चित्रण है. उन्हें स्वातंत्र्य वीर सावरकर के नाम से सम्मानित किया जाता है. यह फिल्म हिंदुस्तान की आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानी की यात्रा और संघर्ष पर आधारित है.

Related Articles

Back to top button