मनोरंजन

ये 5 वजह आपको Heeramandi देखने को कर देंगी मजबूर

5 Reason For Watch Heeramandi: क्या आपने किसी वेब सीरीज में छह हसीनाओं को एक साथ तवायफ के भूमिका में देखा है? वो भी इंडस्ट्री की टॉप हसीनाएं. कहानी भी पाक के शाही मोहल्ला की, जो बाद में वेश्यावृत्ति के अड्डा में परिवर्तित होने की सच्ची घटना पर आधारित है. दिल छू लेने वाले डायलॉग और संजय लीला भंसाली के भारी-भरकम सेट जैसी बहुत सी ऐसी बातें हैं, जो आपको ‘हीरामंडी‘ (Heeramandi) देखने के लिए विवश कर देंगी. संजय लीला भंसाली की मच अवेटेड वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ आज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है. आज हम आपको इस वेब सीरीज की 5 ऐसी वजह बताएंगे जो आपको ‘हीरामंडी’ देखने के लिए विवश कर देंगी.

भंसाली का OTT पर डेब्यू

संजय लीला भंसाली नेटफ्लिक्स के जरिए OTT पर डेब्यू कर रहे हैं. देवदास, गंगूबाई काठियावाड़ी, बाजीराव मस्तानी, राम-लीला जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके भंसाली इस बार ‘हीरामंडी-द डायमंड बाजार’ लेकर आए हैं, जिसकी रिलीज का फैंस को बेसब्री से प्रतीक्षा है. ये वेब सीरीज हीरामंडी की तवायफों की रियल लाइफ के इर्द-गिर्द घूमती है. ट्रेलर में देखकर पता चल रहा है कि भंसाली ने काफी बहुत बढ़िया ढंग से इस कहानी को वेब सीरीज के एपिसोड में परिवर्तित किया है.

संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट

संजय लीला भंसाली ने अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट ‘हीरामंडी’ के बारे में 14 वर्ष पहले सोच लिया था, जिसकी अनाउंसमेंट वर्ष 2014 में हुई थी. पहले भंसाली ने इसकी शूटिंग 2022 में प्रारम्भ की तब इसे फिल्म के हिसाब से बनाया जा रहा था. हालांकि जून 2023 में शूटिंग समाप्त होने के बाद भंसाली ने इसे वेब सीरीज में परिवर्तित करने का निर्णय लिया और दोबारा से री-शूट किया. वेब सीरीज में क्या खास होगा? ये देखना दिलचस्प होने वाला है.

छह हसीनाएं और तवायफ का किरदार

संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ में सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख और शर्मिन सहगल हैं. इन टॉप अदाकारा को एक साथ किसी वेब सीरीज में देखना काफी दिलचस्प होने वाला है. उससे भी आश्चर्य की बात ये है कि यह सभी हसीनाएं तवायफ का भूमिका निभाती हुई दिखाई देंगी. इसके अतिरिक्त फरदीन खान लंबे समय बाद इस वेब सीरीज के जरिए कमबैक कर रहे हैं.

क्लासिक फिल्मों को ट्रिब्यूट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भंसाली ने नेटफ्लिक्स के CEO टेड सरांडोस से वार्ता में कहा था कि अपने इस प्रोजेक्ट ‘हीरामंडी’ के जरिए वो भारतीय क्लासिक फिल्मों को ट्रिब्यूट देना चाहते थे. इनमें मदर इंडिया, मुगल-ए-आज़म और पाकीजा फिल्म शामिल हैं.

फरीदा जलाल की एंट्री

‘हीरामंडी’ में फरीदा जलाल भी दिखाई देंगी जो दर्शकों के लिए वाकई सरप्राइज पैक हो सकता है. हालांकि उनका भूमिका क्या होगा? इसका पता तो वेब सीरीज आने के बाद ही पता चल सकेगा. अभी यदि आप संजय लीला भंसाली की फिल्मों के शौकीन हैं तो ‘हीरामंडी’ को आज से नेटफ्लिक्स पर एन्जॉय कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button