मनोरंजन

मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम के साथ एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक भी बंदूक की तलाश में पहुंचे सूरत

सूरत: मुंबई पुलिस ने बॉलीबुड अदाकार सलमान खान के घर के बाहर कथित गोलीबारी में इस्तेमाल पिस्तौल को बरामद करने के लिए गुजरात के सूरत शहर में तापी नदी में सोमवार को तलाश अभियान प्रारम्भ किया. पुलिस ने यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, अरैस्ट किए गए विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) ने पूछताछ के दौरान पुलिस को कहा था कि उन्होंने गोलीबारी की घटना को अंजाम देकर मुंबई से सड़क के रास्ते सूरत पहुंचने के बाद ट्रेन से भुज की ओर जाने के दौरान पिस्तौल को एक रेलवे पुल से तापी नदी में फेंक दिया था. दोनों ने मुंबई के बांद्रा क्षेत्र में स्थित 58 वर्षीय खान के घर के बाहर कथित तौर पर 14 अप्रैल को गोलीबारी की थी और फिर मोटरसाइकिल से मौके से भाग गए थे.

तकनीकी नज़र के आधार पर मुंबई और कच्छ पुलिस की संयुक्त टीम ने गुजरात के भुज शहर के पास एक मंदिर परिसर से उन्हें 16 अप्रैल को पकड़ लिया था. बाद में उन्हें आगे की जांच के लिए मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया था. सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने कहा, मुंबई पुलिस की एक टीम सलमान खान के आवास पर गोलीबारी में दो लोगों द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्तौल को बरामद करने के लिए सूरत आई है. हमारी टीम पिस्तौल बरामद करने में मुंबई पुलिस की सहायता कर रही है.

वहीं, एक अन्य अधिकारी ने कहा कि ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ के नाम से प्रसिद्ध वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दया नायक भी मुंबई पुलिस के क्राइम प्रकोष्ठ की टीम के साथ हैं. उनके मुताबिक, यह टीम क्षेत्रीय गोताखोरों और मछुआरों की सहायता से यहां तापी नदी के पानी में पिस्तौल की तलाश कर रही है. पुलिस ने बोला था कि प्रथम दृष्टया लगता है कि खान के घर के बाहर गोलीबारी करने का आरोपियों का मुख्य उद्देश्य “आतंक” पैदा करना था.

मुंबई पुलिस ने घटना के सिलसिले में कारावास में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को वांछित आरोपी घोषित किया है. पुलिस ने बोला है कि गुप्ता और पाल को कथित तौर पर बिश्नोई बंधुओं से निर्देश मिल रहे थे. पूर्व में एक अधिकारी ने बोला था कि लॉरेंस बिश्नोई एक अन्य मुद्दे में गुजरात की साबरमती केंद्रीय कारावास में बंद है और ऐसा माना जाता है कि उसका भाई कनाडा या अमेरिका में है.

Related Articles

Back to top button