मनोरंजन

तमन्ना भाटिया को महाराष्ट्र साइबर सेल ने किया तलब, जानें क्या है पूरा मामला

अदाकारा तमन्ना भाटिया को महादेव औनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी एप्लिकेशन की सहायक कंपनी फेयरप्ले ऐप पर भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 संस्करण के गैरकानूनी प्रसारण से संबंधित एक मुद्दे में महाराष्ट्र साइबर विभाग द्वारा तलब किया गया है. ‘बाहुबली’ जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध तमन्ना को 29 अप्रैल को बुलाया गया है.

इससे पहले इसी मुद्दे में रैपर और सिंगर बादशाह से पूछताछ की गई थी इस हफ्ते मंगलवार को अदाकार संजय दत्त को भी मुद्दे में तलब किया गया था, लेकिन उन्होंने विभाग के सामने पेश होने के लिए समय मांगा है.

इन सभी अभिनेताओं और गायकों ने इंडियन प्रीमियर लीग देखने के लिए फेयरप्ले ऐप का प्रचार किया था, जबकि ऐप के पास आधिकारिक प्रसारण अधिकार नहीं थे, जिससे आधिकारिक प्रसारकों को भारी हानि हुआ.

पिछले वर्ष सितंबर में Viacom18 की कम्पलेन के बाद एक एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसके पास इंडियन प्रीमियर लीग मैचों की स्ट्रीमिंग के लिए बौद्धिक संपदा अधिकार (आईपीआर) है. कम्पलेन में उल्लेख किया गया है कि सट्टेबाजी ऐप फेयर प्ले प्लेटफॉर्म गैरकानूनी रूप से अपने प्लेटफॉर्म पर इंडियन प्रीमियर लीग मैचों की स्ट्रीमिंग कर रहा है, जिससे Viacom18 को 100 करोड़ रुपये से अधिक का हानि हुआ है.

एफआईआर के बाद बादशाह, संजय दत्त, जैकलीन फर्नांडीज समेत कई सितारों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. दिसंबर 2023 में सट्टेबाजी ऐप के एक कर्मचारी को अरैस्ट किया गया था.

Related Articles

Back to top button