मनोरंजन

ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए फूड ट्रक के उद्घाटन में पहुंचे आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना अपने एक्टिंग के बूते फैंस के दिलों पर राज करते हैं. इसके अतिरिक्त अदाकार अपनी नेकी के लिए भी जाने जाते हैं. कई सामाजिक कार्यों में वह बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. हाल ही में वह जीरकपुर में ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए फूड ट्रक के उद्घाटन के अवसर पर पहुंचे. ट्रांसजेंडर के हितों के लिए आगे आए आयुष्मान खुराना ने बोला कि फूड ट्रक का उद्घाटन एक छोटा सा कदम है, जिसके लिए लोगों को सहायता के लिए आगे आना चाहिए.

लोगों से की सहायता की अपील

से वार्ता में आयुष्मान खुराना ने कहा, ‘इस फूड ट्रक का उद्घाटन एक बहुत ही खास वजह से किया गया है. इसका उद्देश्य ट्रांस समुदाय को समाज में शामिल करना और प्रोत्साहित करना है. यह एक छोटा कदम है. विचारकों, नेता औऱ समाज के प्रति सोचने वाले मेरे जैसे संवेदनशील लोगों को इस काम में सहायता के लिए आगे आना चाहिए’.

ट्रांस समुदाय के आत्मनिर्भर बनाने की कही बात

आयुष्मान ने आगे कहा, ‘वे (ट्रांस) हमारे राष्ट्र में एक वंचित समुदाय हैं. यह फूड ट्रक उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का एक कोशिश है, ताकि वे आर्थिक रूप से स्वतंत्र हो सकें. उन्हें समाज में स्थान मिल सके’.

बोले- लोगों को समझना चाहिए

आयुष्मान खुराना ने आगे कहा, ‘मैं कलाकार हूं. मैं फिल्मों के जरिए संदेश देता हूं और स्वयं भी सीखता हूं. मैं अभी सीख रहा हूं कि एलजीबीटीक्यू+ कम्युनिटी क्या है. और भी जानने की प्रयास करता हूं. हम सबको सीखना चाहिए. मुझे लगता है फिल्मों से तो मैसेज पहुंचता ही है, लेकिन रील से के साथ रियल लाइफ में भी कुछ कर पाऊं इसी की प्रयास है’.

Related Articles

Back to top button