मनोरंजन

किरण राव ने आमिर खान के साथ शादी के बारे में की खुलकर बात…

किरण राव वर्तमान में अपनी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म ‘लापता लेडीज’ की कामयाबी का आनंद ले रही हैं . फिल्म का सह-निर्माता आमिर खान थे, जो राव के पूर्व पति भी हैं. 2005 में किरण और आमिर ने विवाह करने का निर्णय किया. हालाँकि, 2021 में इस जोड़े ने अलग होने का निर्णय किया. अब, ब्रूट इण्डिया के साथ एक नए इंटरव्यू में, किरण ने साझा किया कि उन्हें तलाक लेने का ‘डर’ नहीं था. राव ने उन ढेर सारी जिम्मेदारियों पर भी बल दिया जिनका सामना एक स्त्री को विवाह के बाद करना पड़ता है.

बातचीत के दौरान, किरण ने आमिर के साथ विवाह के बारे में खुलकर बात की और कहा, “आमिर और मैं विवाह से पहले लगभग एक वर्ष तक साथ रहे और ईमानदारी से कहूं तो हमने ऐसा अपने माता-पिता की वजह से अधिक किया. उस समय भी, हम जानते थे कि यह एक महान संस्थान है यदि आप उस संस्थान के भीतर एक आदमी के साथ-साथ एक जोड़े के रूप में भी कार्य कर सकते हैं. मुझे लगता है कि जिस तरह से आप शादी की व्याख्या करते हैं वह जरूरी है क्योंकि यह एक विशेष उद्देश्य के लिए था और यह सामाजिक स्वीकृति वास्तव में बहुत से लोगों के लिए अर्थ रखती है. यह बच्चों के लिए अर्थ रखता है.

निर्देशक ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि जिस चीज के बारे में हम पर्याप्त बात नहीं करते हैं वह यह है कि विवाह किस तरह खासकर स्त्रियों को दबा देती है… स्त्री पर घर चलाने, परिवार को एक साथ रखने की बहुत अधिक जिम्मेदारी होती है… मैंने अपना अच्छा समय बिताया मुझे इसकी कोई चिंता नहीं थी बात यह है कि आमिर और मैं बहुत मजबूत थे और दो इंसानों के रूप में हमारे बीच बहुत मजबूत रिश्ता बना हुआ है.

किरण ने कहा, “हम एक-दूसरे से बहुत जुड़े हुए हैं; हम एक-दूसरे का गहरा सम्मान करते हैं और प्यार करते हैं, इसलिए यह नहीं बदला है, और इसलिए, मैं चिंतित नहीं था. मुझे पता था कि मुझे अपनी स्थान चाहिए. मैं स्वतंत्र रूप से जीना चाहता था, और मुझे स्वयं को विकसित करने के लिए इसकी जरूरत थी. मुझे लगा कि यह मेरे अपने विकास के लिए है और आमिर ने भी इसे स्वीकार किया और इसका समर्थन किया… इसलिए मुझे तलाक का डर नहीं था.

किरण की सबसे हालिया परियोजना, लापता लेडीज़ , 1 मार्च को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई. यह फिल्म 2001 में निर्मल प्रदेश नामक एक काल्पनिक राज्य पर आधारित है और दुल्हन फूल और पुष्पा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो ट्रेन यात्रा के दौरान अनजाने में जगह बदल लेती हैं. जियो स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत और आमिर खान प्रोडक्शंस और किरण राव की किंडलिंग प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित.

Related Articles

Back to top button